लाल सिंह चड्ढा पर भारी पड़ा बायकॉट का फंडा, वरना आमिर खान की ये 4 फिल्में विवाद के बाद भी रही हिट

लाल सिंह चड्ढा पर भारी पड़ा बायकॉट का फंडा, वरना आमिर खान की ये 4 फिल्में विवाद के बाद भी रही हिट

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

मुंबई ।  फिल्म लाल सिंह चड्ढा  का सोशल मीडिया पर बायकॉट होना आमिर खान  को भारी पड़ गया। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हुई। जबकि उनकी ही ऐसी 4 फिल्में हैं, जो विवादों और बायकॉट के बाद बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई। हिट हुई इन फिल्मों ने जमकर कमाई भी की और विवादों के बाद भी सिनेमाघरों तक दर्शकों को खींचकर लाने में कामयाब रही है। लेकिन लाल सिंह चड्ढा के साथ ऐसा नहीं हुआ। फिल्म को बायकॉट का टैग मिलते ही सारा खेल खत्म हो गया। दरअसल, आमिर ने स्क्रीन पर 4 साल बाद वापसी की, इस दौरान एंटरटेनमेंट का सिनेरियो काफी कुछ बदल गया। वहीं, इसी बीच आमिर द्वारा दिए गए कुछ विवादित बयान भी लोगों को दोबारा याद आए गए और सभी ने एक स्वर में आमिर की फिल्म का विरोध किया। नीचे पढ़ें आखिर वो कौन सी फिल्में हैं, जो विवाद के बाद भी ब्लॉकबस्टर साबित हुई और दर्शकों ने भी इस खूब पसंद किया...


आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा 11 अगस्त को रिलीज हुई थी। फिल्म की रिलीज को 6 दिन पूरे हो गए हैं लेकिन फिल्म के कलेक्शन के जो आंकड़े सामने आए है, जो चौंकाने वाले है। बता दें कि फिल्म ने अभी तक महज 48 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है। जबकि इससे ज्यादा उनकी फ्लॉप फिल्म ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां ने 6 दिन में कमा लिए थे।


180 करोड़ के बजट में बनी लाल सिंह चड्ढा फिलहाल 132 करोड़ के घाटे में चल रही है। ट्रेड एनालिस्ट का कहना है कि यदि फिल्म के कलेक्सन की यही रफ्तार रही तो इसे अपनी लागत भी निकालना मुश्किल हो जाएगा। आपको बता दें कि फिल्म उस वक्त रिलीज जब लगातार 4 छुट्टियां थी , लेकिन फिर भी इसे कोई फायदा नहीं हुआ। 

बात आमिर खान की उन फिल्मों की जो खूब विवादों में फंसी फिर भी हिट रही। 2006 में आई फिल्म फना ने भी रिलीज से पहले खूब कॉन्ट्रोवर्सिज झेली। इस दौरान आमिर नर्मदा बचाओ आंदोलन के समर्थन में मेधा पाटकर से साथ बैठ गए थे। इसी को लेकर खूब विवाद हुआ। लेकिन फिर भी 30 करोड़ के बजट में फिल्म ने करीब 105.48 करोड़ रुपए कमाए। फिल्म में काजोल लीड रोल में थी। 


2005 में आई फिल्म मंगल पांडे को लेकर भी खूब विवाद हुआ। इस फिल्म में कुछ ऐसे सीन्स दिखाए गए थे, जिसके बाद लोग भड़क गए थे। बावजूद इसके फिल्म को रिस्पॉन्स मिला। 34 करोड़ के बजट में बनी इस ने करीब 52 करोड़ रुपए की कमाई की। फिल्म में अमीषा पटेल और रानी मुखर्जी लीड रोल में थी।

2014 में आई फिल्म पीके के एक सीन को लेकर खूब विवाद हुआ था जब एक आदमी शंकर भगवान का रूप धारण पूरे शहर में भागता नजर आता है। इसके अलावा जब फिल्म का पोस्टर रिलीज किया गया था तब भी काफी हंगामा हुआ था, क्योंकि इसमें आमिर हाथ में बड़ा सा रेडियो लिए न्यूड पोज देते नजर आए थे। विवादों के बाद भी फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई। 85 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 854 करोड़ रुपए की कमाई की थी। फिल्म में अनुष्का शर्मा लीड रोल में थी।


विवादों के आमिर खान की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी दंगल। 2016 में आई फिल्म रेसलर गीता फोगाट की बायोपिक थी लेकिन इसमें उनके रियल लाइफ कोच की निगेटिव इमेज दिखाई थी, जिसको लेकर खूब विवाद हुआ था। विवादों के बाद भी फिल्म ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की। 70 करोड़ के बजट में बनी इस फिल्म ने 2024 करोड़ रुपए की कमाई की थी। इस फिल्म को आमिर की टॉप फिल्मों में से एक माना जाता है। फिल्म में फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा लीड रोल में थे।

यह भी पढ़ें :   डॉक्टर्स ने कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव को ब्रेन डेड घोषित किया ?

Share this story