राकेश झुनझुनवाला की हर दिवाली खास बनाती थीं बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसेस, जानिए क्या है यह कनेक्शन

राकेश झुनझुनवाला की हर दिवाली खास बनाती थीं बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसेस, जानिए क्या है यह कनेक्शन

 Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

नई दिल्ली। राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) नहीं रहे। रविवार सुबह मुंबई के ब्रीच कैंडी हॉस्पिटल में उन्होंने अंतिम सांस ली। 62 साल के झुनझुनवाला न केवल अरबपति निवेशक थे, बल्कि बॉलीवुड में भी उन्होंने गहरी पैठ बना रखी थी।

हर साल उनकी दिवाली बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेसेस के साथ खास बनती थी। दरअसल, वे ग्लैमर वर्ल्ड की ब्यूटीज के साथ एक चैट होस्ट करते थे और सालाना होने वाले इस इवेंट को 'कॉफ़ी विद आरजे' नाम दिया गया था, जो एक अंग्रेजी न्यूज चैनल के लिए होता था।

नीचे की स्लाइड्स मे जानिए करीना कपूर से श्रद्धा कपूर तक कौन-कौन एक्ट्रेस हुईं झुनझुनवाला के शो में शामिल और उनके बीच क्या बात होती थी...

'कॉफ़ी विद आरजे' में करीना कपूर, आलिया भट्ट, श्रद्धा कपूर से लेकर कटरीना कैफ समेत कई लीडिंग लेडीज ने शिरकत की है और दलाल स्ट्रीट के बिग बुल कहे जाने वाले राकेश झुनझुनवाला से सवाल-जवाब किए हैं। उनके बीच काफी मजेदार बातें हुई हैं।

उदाहरण के लिए एक बार आलिया भट्ट ने राकेश झुनझुनवाला से स्टॉक मार्केट के बारे में सवाल किया था तो उनका जवाब था, "स्टॉक मार्केट महिला की तरह है। हमेशा कमांडिंग, रहस्यमयी और अस्थिर। यह रियलिटी के बराबर मनोविज्ञान के बारे में भी है। सिर्फ मार्केट ही किंग है। 

स्टॉक मार्केट के किंग बनने की कोशिश करने वाले ऑर्थर रोड चले गए। आप उसके साथ रहकर, एडजस्ट कर, उसका सम्मान कर ही सर्वाइव कर सकते हैं। महिलाएं और मार्केट्स चार शब्दों से जुड़े हुए हैं। मार्केट के साथ RISK है और महिलाओं के साथ LOVE है।"

ऐसी ही एक बातचीत में जब करीना कपूर ने तैमूर अली खान की परवरिश के बारे में बात की थी तो झुनझुनवाला ने अपने तीन बच्चों को दी गई सलाह साझा की।

उन्होंने कहा था, "मैं सबसे पहले उन्हें देना सिखाना चाहता हूं। दूसरी बात मैं चाहता हूं कि वे जिम्मेदार नागरिक बनें। तीसरी बात वे जीवन में जो करें, उसमें उन्हें आनंद आए।

मैं उनके प्रति उदार होना चाहता हूं।मैं नहीं चाहता कि मैं उन्हें जो बनाना चाहता हूं, वे वह बनें। मैं उनकी जिंदगी में दखलंदाजी नहीं करना चाहता। क्योंकि एक पॉइंट के बाद रेखा (उनकी पत्नी) और मैं...यह हमारी जिंदगी है।

उन्हें हममें कोई दिलचस्पी नहीं होगी, हमें उनमें दिलचस्पी नहीं होगी। इसलिए इसलिए मैं उनकी जिंदगी में दखल नहीं देता।"

इसी तरह एक बातचीत में राकेश झुनझुनवाला ने चित्रांगदा सिंह को बताया था कि वे गोल्ड में इन्वेस्ट नहीं करते। उन्होंने कहा था, "अगले एक साल के लिए यह अच्छा हो सकता है। लेकिन चार-पांच साल बाद मैं इतना तेज नहीं रहूंगा। मार्केट देश को नीचे नहीं ले जा रहे हैं बाजार देश की हकीकत को रिफ्लेक्ट करते हैं।"

श्रद्धा कपूर के साथ हुई एक बातचीत में राकेश झुनझुनवाला ने बताया था कि वे सिर्फ तीन चीजों से डरते थे। उन्होंने कहा था, "भगवान से, क्योंकि वे सर्वशक्तिमान हैं। हमें उनके सामने झुकना चाहिए।

वह कृष्ण, शिव, अल्लाह, क्राइस्ट, महावीर हो सकते हैं। लेकिन वे मजबूत शक्ति हैं। अन्य चीजें, जिनसे मैं डरता हूं, वे समय और मेरे सपने हैं।

इंसान क्या कर रहा है? इस बारे में सावधान रहना चाहिए। मान लीजिए कोई लड़ रहा है। अगर कोई चाकू लेकर उससे सटा देता है तो उसे पता होना चाहिए कि उस्की हत्या हो सकती है।"

Share this story