विवादों में 'बेशरम रंग' : शाहरुख़ को भाजपा नेता की चुनौती, क्या अपनी बेटी संग देख सकते हैं 'पठान'?

ds

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। शाहरुख़  खान (Shah Rukh Khan) की अपकमिंग फिल्म 'पठान' (Pathaan) पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब मध्य प्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष और भाजपा नेता गिरीश गौतम (Girish Gautam) ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

उन्होंने राज्य के गृहमंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Dr. Narottam Mishra) के बयान का समर्थन करते हुए शाहरुख़ खान से सवाल किया है कि क्या वे यह फिल्म अपनी बेटी के साथ बैठकर देख सकते हैं? 

पीला वस्त्र हमारे राष्ट्र के गौरव का प्रतीक

बकौल गौतम, "पीला वस्त्र हमारे राष्ट्र के गौरव का चिन्ह है। यह हिंदू धर्म से जुड़ा हुआ है। पूजा पाठ से लेकर तमाम तरह के हिंदू कर्मकांड में इस वस्त्र का उपयोग किया जाता है। ऐसे में पीला वस्त्र ही बेशरम है, का क्या मतलब निकाला जाए।

हरे को कह देते, सफ़ेद को कह देते। लेकिन इन रंगों को कुछ नहीं कहा। हरे का सम्मान और पीले का अपमान, यह तो ठीक नहीं है।" गिरीश गौतम ने आगे कहा, "शाहरुख़ खान अपनी बेटी के साथ उसी सिनेमा को देख लें। अगर दोनों एक साथ बैठकर देख लेते हैं तो हम मान लेंगे कि यह समाज के लिए ठीक है।"

एक ही धर्म को निशाने पर क्यों लिया जाता है?

गिरीश गौतम ने अपने बयान में यह भी कहा कि वे डॉ. नरोत्तम मिश्रा के बयान का समर्थन करते हैं।  उन्होंने कहा, "आखिर एक ही धर्म को निशाने पर क्यों लिया जाता है? अगर उनमें हिम्मत है तो पैगम्बर पर कोई फिल्म बनाकर और हरे रंग का इस्तेमाल करके दिखाएं। ऐसा कर दिया तो दुनिया में खून-खराबा हो जाएगा।"

गौतम ने कहा कि कनाडा में पैगम्बर को लेकर कुछ हुआ था तो मुंबई जल उठी थी। अब जब हिजाब का सवाल आता है तो कुछ लोग कहते हैं कि यह ईरान का मुद्दा है। इससे हमारा कुछ लेना-देना नहीं है।

उन्होंने सवाल उठाया कि जब हिंदू धर्म का अपमान होता है कि कई लोग सेक्युलरिज्म का हवाला देते लगते हैं और जब दूसरे धर्म की बात आती है तो सिर तन से जुदा जैसी बातें कहीं जाने लगती हैं। 

आखिर क्या कहा था मध्य प्रदेश के गृहमंत्री ने?

'पठान' का गाना 'बेशरम रंग' सामने आने के बाद नरोत्तम मिश्रा ने अपने एक बयान में दीपिका पादुकोण को टुकड़े-टुकड़े की सदस्य बताया था और उनकी भगवा रंग की बिकिनी पर सवाल उठाते हुए इसे आपत्तिजनक बताया था।

मिश्रा ने कहा था कि यह गाना दूषित मानसिकता के साथ फिल्माया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि अगर मेकर्स अपनी यह गलती नहीं सुधारते हैं तो मध्यप्रदेश में फिल्म की रिलीज की अनुमति देनी है या नहीं, इस पर विचार किया जाएगा।

Share this story