अक्षय खन्ना को मिलने वाली थी यह सुपरहिट फिल्म, जानिए आमिर खान ने कैसे बीच में ही हथिया ली थी?

अक्षय खन्ना को मिलने वाली थी यह सुपरहिट फिल्म, जानिए आमिर खान ने कैसे बीच में ही हथिया ली थी?

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

मुंबई। अक्षय खन्ना (Akshaye Khanna) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म 'दृश्यम 2' (Drishyam 2) को लेकर चर्चा में हैं। अजय देवगन (Ajay Devgn) और तब्बू (Tabu) स्टारर इस फिल्म में वे एक इन्वेस्टिगेटिव ऑफिसर के किरदार में नजर आएंगे।

इस बीच अक्षय का एक इंटरव्यू लाइमलाइट बटोर रहा है, जिसमें उन्होंने बताया है कि कैसे आमिर खान(Aamir Khan) ने उनकी फिल्म 'तारे जमीन पर' (Taare Zameen Par) हथिया ली थी।

जी हां, अक्षय ने जिस तरह से घटनाक्रम समझाया है, उससे तो यही लगता है कि 'तारे जमीन पर' आमिर की फिल्म थी ही नहीं, वह अक्षय खन्ना को मिलने वाली थी, लेकिन आमिर ने उसे उन तक पहुंचने ही नहीं दिया।

अक्षय को नहीं जानते थे अमोल गुप्ते

अक्षय खन्ना ने इंटरव्यू में बताया है कि फिल्ममेकर  और राइटर अमोल गुप्ते चाहते थे कि वे यह फिल्म करें।  लेकिन चूंकि वे उन्हें जानते नहीं थे। इसलिए उन्होंने आमिर खान से उनसे उनका परिचय कराने के लिए कहा था। हालांकि, आमिर ने गुप्ते को कहा कि वे अक्षय को फिल्म के बारे में बताने से पहले खुद नैरेशन सुनना चाहते हैं।

बकौल अक्षय, "आमिर तो आमिर हैं। उन्होंने कहा कि जब तक वे खुद स्क्रिप्ट नहीं सुन लेते, तब तक वे इसे रिकमंड नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि मुझे स्क्रिप्ट सुनाओ।अगर मुझे पसंद आई तो मैं इसके बारे में अक्षय से बात करूंगा।" अक्षय ने आगे कहा, "उन्हें स्क्रिप्ट इतनी पसंद आ गई कि उन्होंने खुद ही यह  फिल्म कर ली।"

Akshaye Khanna Reveals He Was The First Choice For Taare Zameen Par, But Aamir Khan Took It Himself GGA

अक्षय खन्ना को नहीं कोई मलाल 

अक्षय खन्ना की मैं तो उन्हें फिल्म उन तक ना पहुंचने का कोई मलाल नहीं है। उनके मुताबिक़, जब आमिर खान ने उन्हें बताया कि उन्होंने क्या किया है तो उनका जवाब था, "ठीक है। कोई बात नहीं।"

अक्षय को यह भी लगता है कि वे फिल्म के किरदार के साथ वह न्याय नहीं कर पाते, जो आमिर खान ने किया है। उन्होंने कहा, "मुझे नहीं लगता कि मैं आमिर से बेहतर काम कर पाता।  उन्होंने शानदार काम किया है।  इसलिए यह अच्छा ही था कि किस्मत से उन्होंने इसे अपने पास ही रख लिया था।"

2007 में रिलीज हुई थी फिल्म

'तारे जमीन पर' 2007 में रिलीज हुई थी। फिल्म की कहानी डिस्लेक्सिया से जूझ रहे बच्चे ईशान अवस्थी (दर्शील सफारी) की थी। यह बतौर निर्देशक आमिर खान की पहली फिल्म थी, जिसमें उन्होंने आर्ट टीचर राम शंकर निकुंभ का किरदार निभाया था, जो ईशान को उनकी बीमारी से निकालने में मदद करते हैं।

फिल्म को ना केवल क्रिटिक्स का खूब प्यार मिला था, बल्कि यह बॉक्स ऑफिस पर भी सक्सेसफुल रही थी। नेशनल फिल्म अवॉर्ड के दौरान इसे तीन कैटेगरी में पुरस्कार मिला था। बेस्ट फिल्म ऑन फैमिली वेलफेयर, बेस्ट लिरिक्स ('मां' के लिए प्रसून जोशी) और बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर ('मां' के लिए शंकर महादेवन)।"

18 नवम्बर को रिलीज हो रही 'दृश्यम 2'

खैर बात 'दृश्यम 2' की करें तो अभिषेक पाठक के निर्देशन में बनी यह फिल्म 18 नवम्बर को रिलीज हो रही है। फिल्म में अजय देवगन, तब्बू और अक्षय खन्ना के अलावा रजत कपूर, श्रिया सरन,  इशिता दत्ता और मृणाल जाधव की भी महत्वपूर्ण भूमिका है।

Share this story