8 Couples जिनके प्यार के आड़े नहीं आई उम्र, 1 ने तो बेटी से भी कम उम्र की लड़की को बनाया पत्नी

बेटी

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

मुंबई। नवाबों के खानदान से ताल्लुक रखने वाले सैफ अली खान (Saif Ali Khan) आज यानी 16 अगस्त को 52 साल के हो गए है। उनका जन्म 1970 में दिल्ली में हुआ था।

वैसे, सैफ के पिता मंसूर अली खान पटौदी ( Mansoor Ali Khan Pataudi) क्रिकेटर थे और मां शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) एक्ट्रेस, तो उन्होंने पिता की तरह क्रिकेटर बनने के बजाए मां की तरह एंटरटेनमेंट फील्ड में अपना करियर बनाने की सोची।

बता दें कि सैफ की गिनती बॉलीवुड इंडस्ट्री में उन स्टार्स में की जाती है, जिन्होंने उम्र की परवाह किए बगैर पहले खुद के 13 साल बड़ी अमृता सिंह ( Amrita Singh) से शादी की और फिर 11 साल छोटी करीना कपूर (Kareena Kapoor) को अपनी पत्नी बनाया। नीचे पढ़ें ऐसे ही कुछ बॉलीवुड कपल्स के बारे में जिनकी उम्र 20 से 22 का अंतर होने के बाद भी उनके प्यार में कोई कमी नहीं आई...

सैफ अली खान ने महज 21 साल की उम्र में खुद से 13 साल बड़ी अमृता सिंह से शादी की थी। सैफ ने उस वक्त शादी की थी जब उनका करियर शुरू भी नहीं हुआ था।

हालांकि, यह शादी करीब 13 साल बाद टूट गई। फिर सैफ ने 11 साल छोटी करीना कपूर से शादी की। कपल अपने दोनों बेटों के साथ फैमिली लाइफ एन्जॉय कर रहा है।

धर्मेंद्र ने जब प्रकाश कौर से शादी की तब वे 19 साल के थे। फिर फिल्मों में आने के बाद हेमा मालिनी से उनकी नजदीकियां बढ़ी। कपल के उम्र में करीब 13 साल का अंतर था फिर प्यार परवान चढ़ा और दोनों ने शादी की।

कबीर बेदी ने इस कहावत को सच साबित कर दिया कि प्यार और जंग में सबकुछ जायज है। लाइफ में 4 शादियां करने वाले कबीर की चौथी पत्नी परवीन दुसांज उनसे 29 साल छोटी है। इतना ही नहीं परवीन, कबीर की बेटी पूजा बेदी से भी चार साल छोटी है।

संजय दत्त ने यूं तो लाइफ में 3 शादियां की। उनकी तीसरी पत्नी मान्यता उनसे करीब 20 साल छोटी है, फिर भी दोनों के प्यार के बीच उम्र नहीं आई और कपल ने शादी की। 

बात प्रियंका चोपड़ा की करें तो वह भी खुद से 10 साल छोटे अमरिकी सिंगर निक जोनास पर अपना दिल हार गई थी। कपल ने कुछ साल की डेटिंग के बाद शादी की और आज बेटी के साथ हैप्पी लाइफ जी रहा है।

शाहिद कपूर और मीरा राजपूत में 13 साल का अंतर है। पहले तो मीरा खुद से उम्र में इतने बड़े शाहिद से शादी करने को तैयार नहीं थी, लेकिन घरवालों के समझाने पर वे तैयार हुई। आज कपल हैप्पी मैरिड लाइफ एन्जॉय कर रहा है।

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की उम्र में 15 साल का अंतर था, लेकिन सुपरस्टार के प्यार में पागल डिंपल उनका शादी का प्रपोजल ठुकरा नहीं पाई और करियर को भी दांव पर लगाकर शादी के बंधन में बंधी। बता दें कि राजेश खन्ना अब इस दुनिया में नहीं है।

Share this story