रेयर बीमारी से जूझ रहे 35 साल के वरुण धवन, ज्यादा प्रेशर लेने की वजह से हुई ऐसी हालत

रेयर बीमारी से जूझ रहे 35 साल के वरुण धवन, ज्यादा प्रेशर लेने की वजह से हुई ऐसी हालत

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

मुंबई। वरुण धवन (varun Dhawan) इन दिनों अपनी फिल्म 'भेड़िया' (Bhediya) के प्रमोशन में व्यस्त हैं। इसी सिलसिले में दिए एक इंटरव्यू में वरुण ने अपनी मेडिकल कंडीशन को लेकर बड़ा खुलासा किया है। उनकी मानें तो वे वेस्टिबुलर हाइपोफंक्शन नाम की रेयर बीमारी से जूझ रहे हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक़, कोरोना महामारी के बाद खुद पर अत्यधिक प्रेशर देने की वजह से उनकी यह हालत हुई है। वरुण ने बताया कि उन्होंने खुद को अपनी पिछली फिल्म 'जुग जुग जियो' की शूटिंग में लिमिट से ज्यादा झोंक दिया था। जिसका दुष्परिणाम उन्हें आज झेलना पड़ रहा है। 

वरुण बोले- मैंने ज्यादा दबाव ले लिया था

वरुण ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा, "जिस पल हम दरवाजे खोलते हैं तो आपको नहीं लगता कि हम फिर से उसी चूहे-बिल्ली की दौड़ में शामिल हो जाते हैं? यहां कितने लोग हैं, जो कह सकते हैं कि वे बदल (महामारी के बाद) गए हैं?  मैंने लोगों को और कड़ी मेहनत करते देखा है।

मैंने खुद अपनी फिल्म 'जुग जुग जियो' के लिए ज्यादा मेहनत करनी शुरू कर दी थी। ऐसा लगता था, जैसे हम कोई इलेक्शन चला रहे हैं। मुझे नहीं पता, क्यों? लेकिन मैंने खुद पर ज्यादा दबाव ले लिया था।"

नहीं पता मेरे साथ क्या हुआ : वरुण धवन

वरुण ने आगे कहा, "हाल ही में मैंने खुद को रोक लिया है। मुझे नहीं पता कि मेरे साथ क्या हुआ। मैं वेस्टिबुलर हाइपोफंक्शन से जूझ रहा हूं, जिसकी वजह से आमतौर पर आपका बैलेंस खो जाता है। लेकिन मैंने खुद को बुरी तरह झोंक दिया।

हम सिर्फ इस रेस में दौड़ रहे हैं। कोई नहीं पूछता कि क्यों? मुझे लगता है कि हम किसी बड़े मकसद के लिए यहां हैं। मैं खुद को ढूंढने की कोशिश कर रहा हूं और उम्मीद है कि लोग अपने आपको ढूंढेंगे।"

क्या है वेस्टिबुलर हाइपोफंक्शन?

वेस्टिबुलर हाइपोफंक्शन एक तरह का मेडिकल डिसऑर्डर है, जिसका असर किसी भी इंसान के बैलेंस पर पड़ता है। यह दो तरह का होता है। पहला UVH (यूनिलेटरल वेस्टिबुलर हाइपोफंक्शन), जिसकी वजह से एक कान का प्रिंसिपल वेस्टिबुलर सिस्टम ठीक से काम नहीं करता, जबकि दूसरा नॉर्मल तरह से काम करता है।

दूसरा होता है BVH (बायलेटरल वेस्टिबुलर हाइपोफंक्शन), जो दोनों कानों को प्रभावित करता है। वरुण धवन की मानें तो वे इनमें से किसी एक से जूझ रहे हैं।

25 नवम्बर को आ रही 'भेड़िया'

बात 'भेड़िया' की करें तो यह अमर कौशिक के निर्देशन में बनी फिल्म है, जिसे दिनेश विजान ने प्रोड्यूस किया है। फिल्म में कृति सेनन, दीपक डोबरियाल और अभिषेक बनर्जी की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। यह फिल्म 25 नवम्बर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Share this story