सादी वर्दी में पहुंचे एसटीएफ के जवान को लोगों ने पीटकर किया थाना के हवाले

 सादी वर्दी में पहुंचे एसटीएफ के जवान को लोगों ने पीटकर किया थाना के हवाले

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

बेगूसराय । सिविल ड्रेस में अपराधी के घर की रेकी करने पहुंचे बिहार पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) के दो जवानों की गुरुवार को ग्रामीणों ने पकड़ कर पिटाई कर दी। पिटाई करने के बाद उसे कमरे में बंद कर थाना को अपराधी को पकड़ने की सूचना दी गई।सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन किया तो दोनों एसटीएफ के जवान निकले।

घटना गढ़पुरा थाना क्षेत्र के सकड़ा गांव की है। एसटीएफ का जवान बेगूसराय मुफस्सिल थाना क्षेत्र के नया टोला मोहनपुर निवासी रूपेश कुमार एवं वैशाली जिले के विदुपुर निवासी सुबोध कुमार बताया गया है।

बताया जा रहा है कि गुरुवार की दोपहर में दोनों जवान सकड़ा गांव में बिरजू यादव के घर के संबंध में पूछताछ कर रहे थे। दोनों की गतिविधि देखकर लोगों को अपराधी होने का संदेह हुआ। इसके बाद लोगों ने दोनों को पकड़ कर जमकर पिटाई कर दी। इस दौरान एक जवान ने मोटरसाइकिल के डिक्की में रखा रिवाल्वर निकालने का प्रयास किया।

उसके बाद लोगों का संदेह और बढ़ गया तथा मारपीट में बीच-बचाव करते हुए एक स्थानीय युवक ने दोनों को पकड़कर मुर्गी फार्म में बंद कर दिया। इसी दौरान ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची गढ़पुरा थाना की पुलिस ने दोनों एसटीएफ जवान एवं हथियार को अपने कब्जे में लेकर थाना लाया। इसके बाद थानाध्यक्ष मनीष कुमार आनंद ने मामले की जानकारी एसटीएफ के डीएसपी एवं वरीय पुलिस पदाधिकारियों को दिया।

फिलहाल कुछ सजग ग्रामीणों की तत्परता एवं पुलिस की त्वरित कार्रवाई से मॉब लिचींग की एक बड़ी घटना टल गई। थानाध्यक्ष दोनों जवान के संबंध में वरीय पदाधिकारी के आदेश के इंतजार में हैं। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पूर्व भी एसटीएफ के जवान सकड़ा आए थे। उसके बाद गुरुवार को फिर दो लोगों को आकर पूछताछ करते देख लोगों का शक बढ़ गया तथा संभावित खतरा को देखते हुए लोगों ने उसे पकड़ लिया। इसी बीच कुछ असामाजिक तत्वों ने दोनों की पिटाई कर दी।

Share this story