मिर्जापुर में लव जिहाद:मिस्ड कॉल से शुरू हुई बात, विवाहिता को अभय नाम बताकर ले गया आरिफ, बंधक बनाकर किया रेप

मिर्जापुर में लव जिहाद:मिस्ड कॉल से शुरू हुई बात, विवाहिता को अभय नाम बताकर ले गया आरिफ, बंधक बनाकर किया रेप

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

मिर्जापुर । एक मिस्ड कॉल से शुरू हुई बातचीत के बाद विवाहिता प्रेमी के साथ चली गई। बाद में उसपर बुर्का पहनने और नमाज पढ़ने का दबाव बनाया गया तो उसे हकीकत का पता चला। आरोप है कि विरोध करने पर आरोपी ने उसे बंधक बनाकर रेप किया। किसी तरह विवाहिता छूटकर पति के पास पहुंची, पूरी आपबीती बताने के बाद थाने पहुंची। पुलिस ने मामले में लव जिहाद का केस दर्ज किया है। मिर्जापुर जिले में लव जिहाद का ये पहला केस बताया जा रहा है।

पीड़िता के मुताबिक, आरोपी ने उसे अपना नाम अभय मिश्रा बताकर बातचीत शुरू की थी। लेकिन बाद में वो आरिफ खान निकला। अब आरोपी विवाहिता के पति को गोली मारने की धमकी दे रहा है। पीड़िता के अश्लील वीडियो और फोटो व ऑडियो वायरल करने की धमकी दे रहा है। पुलिस आरोपी की तलाश में जुटी है।पड़री थाना क्षेत्र निवासी युवक ने बताया कि उसकी शादी देहात कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में अप्रैल 2022 में हुई थी। उसकी पत्नी 23 मार्च, 2023 को अपने मायके गई थी। वहीं से वह लापता हो गई। खोजबीन के बाद उसने अंबाला में होने की जानकारी दी और लव जिहाद का शिकार होने की बात बताई थी।

ये फोटो आरिफ खान की है। जो अभय मिश्रा नाम बताकर विवाहिता को भगा ले गया था।

( ये फोटो आरिफ खान की है। जो अभय मिश्रा नाम बताकर विवाहिता को भगा ले गया था।)

पहले मेरा नाम पूछा, बाद में अपना नाम बदलकर बता दिया

पीड़िता के मुताबिक, जब वह अपने मायके में थी तभी मेरे फोन पर मिस्ड कॉल आई। मैंने कॉल बैक की तो लड़के ने मेरा नाम पूछा। इसके बाद उसने अपना नाम अभय मिश्रा बताया। इसके बाद हम दोनों की बातचीत शुरू हो गई। दूसरे दिन उसने मुझे मिलने बुला लिया। मैं मिलने चली गई।

आधार कार्ड ने खोली पोल

उसके बाद उसने मुझे साथ घूमने का ऑफर दिया। मैंने हां कर दी तो तीसरे दिन वह मुझे लेकर अंबाला चला गया। वहां होटल में रुके। उसने मेरे साथ संबंध बनाए। इसके बाद उसकी गैर मौजूदगी में उसका अधार कार्ड मेरे हाथ लगा जिसपर उसका नाम आरिफ खान लिखा था। ये देखकर मैंने विरोध किया तो उसने मेरी अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी दी। डरा धमकाकर उसके साथ जबरन संबंध बनाए। वह मुझपर बुर्का पहनने और नमाज पढ़ने का दबाव बनाने लगा। मैंने विराध किया तो उसने मारपीट की। एक महीने तक बंधक बनाए रखा।

पति ने किया सपोर्ट, पत्नी को लेकर पहुंचा थाने

2 मई को किसी तरह उसके चंगुल से छूटकर मैं अपने मायके पहुंची। यहां से पति के पास पहुंची और पूरी आपबीती बताई। मिन्नतें करने के बाद पति ने आखिरकार मेरा सपोर्ट किया और थाने ले गए।मैंने उसकी शिकायत की तो आरिफ खान मेरे पति को गोली मारने की धमकी दे रहा है। मेरे अश्लील वीडियो और तस्वीर पति को भेजकर वायरल करने की धमकी दे रहा है।

मिर्जापुर के पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा ने बताया कि आरोपी की तलाश की जा रही है।

(मिर्जापुर के पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा ने बताया कि आरोपी की तलाश की जा रही है।)

आरोपी की तलाश जारी

पुलिस अधीक्षक संतोष मिश्रा ने बताया ," अप्रैल में महिला की गुमशुदगी दर्ज की गयी थी। बाद में महिला लौट आयी। उसके पति को अश्लील वीडियो और फोटो भेजने के साथ ही जान से मारने की धमकी दी। पति-पत्नी से पूछताछ में लव जिहाद का मामला सामने आया है। लिहाजा पुलिस ने मामला दर्ज कर टीम गठित कर दिया दी है। आरोपी की तलाश की जा रही है।"

Share this story