पश्चिम बंगाल के नादिया में BJP कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

पश्चिम बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा थम नहीं रही है। शनिवार को सातवें चरण के मतदान के बाद नादिया जिले में एक बीजेपी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के समय वह चाय की दुकान पर बैठे थे। उनका नाम हफीजुल शेख था। वह कुछ दिन पहले ही बीजेपी में शामिल हुए थे।

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

नादिया । पश्चिम बंगाल में चुनाव के दौरान हिंसा थम नहीं रही है। शनिवार को सातवें चरण के मतदान के बाद नादिया जिले में एक बीजेपी कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। घटना के समय वह चाय की दुकान पर बैठे थे। उनका नाम हफीजुल शेख था। वह कुछ दिन पहले ही बीजेपी में शामिल हुए थे। हमलावरों ने पास में आकर उनके सिर पर गोली मारकर फरार हो गये। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने परिवार वालों और आसपास के लोगों से पूछताछ की।

 

पुलिस ने मुख्य आरोपी की पहचान हो जाने का दावा किया है

पुलिस ने मुख्य आरोपी की पहचान हो जाने का दावा किया है। पुलिस का कहना है कि उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। परिजनों का कहना है कि हफीजुल शेख के बीजेपी में शामिल होने पर ही उनकी हत्या की गई है। पुलिस का कहना है कि आरोपी और हमलावर दोनों का ही आपराधिक रिकॉर्ड रहा है।

कुछ दिन पहले बीजेपी की महिला वर्कर की मारपीट में चली गई थी जान

पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा में अब तक कई लोगों की हत्या हो चुकी है। कुछ दिन पहले नंदीग्राम में बीजेपी और टीएमसी वर्करों के बीच मारपीट हो गई थी। इस दौरान बीजेपी की एक महिला वर्कर की मौत हो गई थी तथा पार्टी के सात अन्य वर्कर घायल हो गये थे।

निर्वाचन आयोग ने चुनाव बाद की हिंसा पर कड़ा रुख अपनाते हुए चार जून की मतगणना के बाद भी विभिन्न राज्यों को केंद्रीय बल मुहैया कराए हैं, ताकि उनके और केंद्रीय पर्यवेक्षकों द्वारा दिए गए आकलन के आधार पर हिंसा की किसी भी घटना को रोका जा सके। सूत्रों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों ने मीडिया को बताया कि आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को मतगणना के दिन के बाद 15 दिन के लिए सुरक्षा बल उपलब्ध करा दिए गए हैं। तरह उत्तर प्रदेश, ओडिशा, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश को मतगणना के दो दिन बाद तक सुरक्षा बल मुहैया कराए गए हैं। लोकसभा चुनावों के साथ-साथ आंध्र प्रदेश, ओडिशा, सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव भी संपन्न हुए। सिक्किम और अरुणाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की मतगणना दो जून को होगी।

Share this story