वाराणसी : लालपुर पांडेयपुर थाने और फूलपुर थाने में रेप के दो अलग-अलग मुकदमे दर्ज 

Varanasi: Two separate rape cases registered at Lalpur Pandeypur police station and Phulpur police station.

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 
वाराणसी। लालपुर पांडेयपुर थाने और फूलपुर थाने में रेप के दो अलग-अलग मुकदमे दर्ज किए गए हैं। लालपुर पांडेयपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराने वाली महिला को शादी का झांसा देकर उसके साथ रेप किया गया और गर्भपात कराया गया। वहीं, फूलपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराने वाली युवती को घर में अकेला पाकर उसके चचेरे भाई ने रेप किया।

रेप कर गर्भपात कराया, 10 के खिलाफ केस

चोलापुर क्षेत्र के एक गांव की महिला के अनुसार, उसकी शादी वर्ष 2011 में चंदौली जिले के सकलडीहा निवासी युवक के साथ हुई थी। उस युवक से उसकी शादी टूट गई तो उसके गांव के ही अमरजीत यादव ने उसकी नजदीकी बढ़ाई और रेप किया। रेप का विरोध करने पर अमरजीत ने भटौली स्थित दुर्गा मंदिर में 19 मई 2021 को उसके साथ शादी कर ली।

इसके बाद दोनों लालपुर पांडेयपुर क्षेत्र में किराये के मकान में रहने लगे। कुछ दिनों बाद अमरजीत उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा। वह गर्भवती हो गई तो अमरजीत ने गर्भपात कराने को कहा। विरोध करने पर अमरजीत ने अपने पिता धीरेंद्र यादव उर्फ मंझर, भाई इंद्रजीत यादव व अर्जुन यादव, मां भगवानी देवी, बहन दिव्या उर्फ बेबी, शिव कुमार यादव, सुमारू यादव, मनोहर यादव और भानू प्रताप यादव को बुलाया।

सभी ने जबरन उसका गर्भपात करा कर बीती 13 जुलाई को मारपीट कर उसे भगा दिया। पीड़िता की तहरीर के आधार पर पुलिस ने 10 आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है।

भाई-बहन के रिश्ते को किया कलंकित

फूलपुर क्षेत्र के एक गांव की युवती बीती 6 सितंबर को अपने घर पर अकेली थी। उसी दौरान उसके बड़े पिता का लड़का उसे जबरन अपने घर खींच ले गया और उसके साथ रेप किया। युवती के मां-बाप लौट कर घर आए तो उसने आपबीती सुनाई। युवती को लेकर उसके मां-बाप बाबतपुर पुलिस चौकी और फूलपुर थाने गए, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हुई।

युवती के मां-बाप ने एसपी ग्रामीण सूर्यकांत त्रिपाठी से गुहार लगाई तो उन्होंने फूलपुर थानाध्यक्ष को जमकर फटकार लगाई और कार्रवाई के लिए कहा। फूलपुर थाना प्रभारी ने पीड़िता की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आरोपी चचेरे भाई को शुक्रवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।


यह भी पढ़ें :   लखनऊ : बीती पांच सितंबर को मार्केटिंग इंस्पेक्टर के चार साल बेटे का किडनैप , मासूम की हत्या कर शव को गंगा में भी फेंक दिया गया

Share this story