विद्युत विभाग का सहायक प्रशासनिक अधिकारी 20 हजार रिश्वत लेते ट्रेप

विद्युत विभाग का सहायक प्रशासनिक अधिकारी 20 हजार रिश्वत लेते ट्रेप

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

कोटा। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कोटा यूनिट की स्पेशल टीम ने जयपुर के विद्युत निरीक्षणालय कार्यालय में ट्रेप की करवाई करते हुए सहायक प्रशासनिक अधिकारी तरुण गुर्जर (40) निवासी खातेडी मौहल्ला, शाहपुरा, दिल्ली रोड जयपुर को परिवादी से 20 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है।

आरोपी तरुण गुजर ने परिवादी से फर्म का लाइसेंस नवीनीकरण करने के नाम से 48 हजार रुपये की मांग की थी जबकि लाइसेंस नवीनीकरण के लिए मात्र 4500 रुपये का चालान जमा कराना होता है।

विजय कुमार स्वर्णकार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो कोटा ने बताया कि आरोपित तरुण गुर्जर विद्युत निरीक्षणालय कार्यकाल नंदपुरी थाना सोडाला में सहायक प्रशासनिक अधिकारी के पद पर तैनात है।

परिवादी की फर्म के लाईसेंस की कार्य अवधि पूर्ण होने पर लाईसेंस के नवीनीकरण के लिए उसने जुलाई 2022 को कार्यालय विद्युत निरीक्षणालय जयपुर में आवेदन किया था। जिसके संबंध में परिवादी कार्यालय में तरुण गुर्जर से मिला।

तरुण गुर्जर ने लाईसेंस की अवधि बढ़ाने के लिए इसकी फीस 48,000 रूपये बताई, जबकी लाईसेंन्स नवीनीकरण के लिए 4500 रूपये का चालान राशि लगती थी। आरोपी तरूण गुर्जर ने परिवादी से पूर्व मे 10 हजार रूपये प्राप्त किए।

परिवादी उसे रिश्वत राशि न देखकर उसे पकड़ाना चाहता था। इसलिए उसने 1 सितंबर 2022 को एसीबी कार्यालय कोटा में शिकायत दी थी। एसीबी ने 6 सितंबर 2022 को शिकायत का सत्यापन करवाया गया। गोपनीय सत्यापन के दौरान आरोपित तरुण गुर्जर से परिवादी की वार्ता हुई।

जिसमें आरोपित ने तीस हजार रुपये की मांग की। परिवादी द्वारा पच्चीस हजार देने के लिए कहा और अन्त में 27,000 रुपये लेने पर सहमति बनी।

आरोपित को रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ने के नरेश चौहान पुलिस निरीक्षक, अजीत दगडोलिया पुलिस निरीक्षक, देवेन्द्र सिंह, दिलीप सिंह, नरेन्द्र सिंह, मुकेश सैनी को टीम में शामिल कर ट्रेप की करवाई की गई।

आरोपित तरुण गुर्जर ने कार्यालय विद्युत निरीक्षणालय जयपुर मे अपने कक्ष मे परिवादी से 20 हजार रुपये रिश्वत राशि प्राप्त कर अपने टेबल के नीचे रखी।

फाईल के बस्ते में रखी। परिवादी का इशारा पाते ही एसीबी टीम ने मौके पर पहुंचकर आरोपित सहायक प्रशासनिक अधिकारी तरुण गुजर को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 20 हजार रुपये बरामद किये है। मौके पर कार्रवाई जारी है।
 

Share this story