हथियार लहराने वाले तीन अपराधी बड़ी मात्रा में हथियार सहित गिरफ्तार

हथियार लहराने वाले तीन अपराधी बड़ी मात्रा में हथियार सहित गिरफ्तार

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

बेगूसराय। बेगूसराय पुलिस ने विवादित जमीन पर कब्जा करने के लिए हथियार लहराने वाले तीन अपराधियों को बड़ी संख्या में हथियार एवं गोली के साथ गिरफ्तार किया कर लिया है। तीनों को स्पीडी ट्रायल चलाकर कड़ी सजा दिलाई जाएगी। यह जानकारी शनिवार की शाम अपने कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी योगेन्द्र कुमार ने दी।

एसपी ने बताया कि 17 नवम्बर को साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के बबूराही गांव में रास्ता के लिए भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट की घटना घटित हुई थी।

इस दौरान दबंगों द्वारा हथियार गोली लहराकर दबंगई करते हुए मारपीट की घटना को अंजाम दिया गया। जिसका वीडियो वायरल हो गया तथा स्थानीय कृष्णनंदन यादव के आवेदन के आधार पर साहेबपुर कमाल थाना में मामला दर्ज कराया गया।

घटना को गंभीरता से लेते हुए बलिया डीएसपी कुमार वीर धीरेन्द्र के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया। जिसमें साहेबपुर कमाल थानाध्यक्ष दिनेश कुमार, बज्रा टीम, चीता बल एवं जिला आसूचना इकाई को शामिल किया गया। पुलिस टीम ने पूरे बाबूराही गांव की घेराबंदी कर कई घरों की तलाशी लिया।

जिसमें हथियार लहराने वाले वशिष्ठ यादव, हरिश्चन्द्र यादव उर्फ छीना यादव एवं पारो यादव को एक डबल बैरल रायफल, तीन देशी पिस्तौल, तीन गोली का खोखा, 11 जिंदा गोली (0.315 एमएम), बंदूक का आठ जिंदा गोली एवं पांच मोबाईल के साथ गिरफ्तार किया गया है।

एसपी ने बताया कि बाबूराही में यह जमीन का विवाद दो साल से चल रहा है। पिछले वर्ष भी मामला सामने आया, लेकिन उस समय समझौता हो गया था। इसके बावजूद एक बार फिर मामले ने तूल पकड़ लिया तथा खून खराबा की संभावना हो गई थी।

वीडियो वायरल होते ही पुलिस की तत्परता से खून खराबा की संभावना को टाल दिया गया है। वीडियो में शामिल सभी लोगों की पहचान कर ली गई है, जिसे जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

एसपी ने बताया कि सभी थानाध्यक्ष को भूमि विवाद के बड़े मामले को सूचीबद्ध करने तथा इन मामलों में शामिल सभी को गिरफ्तार करने का आदेश दिया गया है। जरूरत पड़ने पर धारा 107 के तहत कार्रवाई की जाएगी।

बेगूसराय पुलिस किसी भी तरह के विवाद पर रोक लगाने के लिए पूरी तरह से सजग और सतर्क है। भूमि विवाद हो या कोई अन्य मामला, किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा। प्रेस वार्ता में बलिया डीएसपी कुमार वीर धीरेन्द्र सहित पूरी टीम उपस्थित थी।

Share this story