एसटीएफ ने अन्तर प्रांतीय असलहा तस्कर गैंग का किया पर्दाफाश, दो तस्कर गिरफ्तार

एसटीएफ ने अन्तर प्रांतीय असलहा तस्कर गैंग का किया पर्दाफाश, दो तस्कर गिरफ्तार

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

वाराणसी। स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की वाराणसी इकाई ने मंगलवार को आशापुर तिराहे के समीप घेराबंदी कर अंतर प्रांतीय असलहा तस्कर गैंग के दो सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। दोनों तस्करों की तलाशी लेने पर उनके पास से 07 सेमी ऑटोमेटिक पिस्टल 32 बोर व 13 मैगज़ीन,तीन मोबाइल भी बरामद हुआ।

एसटीएफ के अफसरों के अनुसार पूर्वांचल में असलहा तस्करों के सक्रिय होने की सूचनायें मिल रही थी। इस पर एसटीएफ की फील्ड इकाई वाराणसी को अभिसूचना संकलन एवं कार्यवाही का निर्देश दिया गया।

निरीक्षक अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में गठित टीम असलहा तस्करों की टोह में जुटी थी। इसी दौरान मिली सूचना पर टीम ने दोनों तस्करों को दबोच लिया।

गिरफ्तार तस्करों में यशवन्त सिंह का पुरा, थाना पडरी, मिर्जापुर निवासी देवेश्वर शुक्ला पुत्र कृपाशंकर शुक्ला, बसुहरा, थाना हलिया, जनपद मिर्जापुर निवासी अम्बुज पुत्र रामअनुज है।

दोनों ने पूछताछ में एसटीएफ टीम को बताया कि दोनों कुश्ती लड़ते थे और इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड करते थे। सोशल मीडिया पर उनकी वीडियो को देखकर इसी वर्ष माह जुलाई में खानपुर, थाना मेजा, प्रयागराज निवासी विपिन दुबे पुत्र कौशल चन्द दुबे ने उनसे सम्पर्क कर दोस्ती बढ़ाई।

दोस्ती के दौरान विपिन ने बताया कि असलहा तस्करी में काफी पैसा है, तुम दोनों भी काफी पैसा कमा सकते हो। वे दोनों पैसे के लालच में आकर विपिन से मिलकर असलहा तस्करी का काम करने लगे।

विपिन इन दोनों को पैसा देकर मध्य प्रदेश के जनपद बडवानी के एक सरदार (नाम नही पता) के पास भेजता था। ये दोनों पैसा देकर सरदार से असलहा ले लिया करते थे और मध्य प्रदेश से उन असलहों को लाकर विपिन को दे दिया करते थे।

इसके बदले में विपिन दूबे 07 हजार रूपये प्रति पिस्टल के हिसाब से इन्हें पैसा दे दिया करता था। दोनों अब तक कई असलहा लाकर विपिन को दे चुके हैं।

इसी क्रम में दो दिन पूर्व दोनों जनपद बडवानी गये थे और उसी सरदार से 07 सेमी ऑटोमेटिक 32 बोर की पिस्टल और इसकी 13 मैगजीन लेकर आये थे। वाराणसी में इन अवैध असलहों विपिन को देना था।

एसटीएफ के अफसरों ने बताया कि दोनों के खिलाफ थाना सारनाथ, कमिश्नरेट वाराणसी में आर्म्स एक्ट का अभियोग पंजीकृत कराया जा रहा है। अग्रिम विधिक कार्यवाही भी सारनाथ पुलिस ही करेगी।
 

Share this story