यूपी के बलिया की बेटी के साथ  प्रयागराज में लव-जिहाद का मामला : 21 साल की उम्र में छात्रा से लव मैरिज, धोखा, बेइंतहां जुल्म, रेप

यूपी के बलिया की बेटी के साथ  प्रयागराज में नर्सिंग की छात्रा के साथ लव-जिहाद का मामला : 21 साल की उम्र में छात्रा से लव मैरिज, धोखा, बेइंतहां जुल्म, रेप

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

प्रयागराज। यूपी के बलिया की बेटी के साथ प्रयागराज में लव-जिहाद का मामला सामने आया है। बता दें कि महज 21 साल की उम्र में छात्रा लव मैरिज, धोखा, बेइंतहां जुल्म, रेप और मौत के काफी करीब पहुंच गई थी। जिसे छात्रा ने अनुज प्रताप सिंह समझ समझा था। वह असल में मोहम्मद आलम निकला। शादी के 3 दिन बाद ही पीड़िता के सामने यह बड़ा राज खुला। छात्रा ने बताया कि प्रयागराज में नर्सिंग का कोर्स कर रही थी। साल 2021 में कोरोना काल में उसके पिता की मौत हो गई थी। जिसके बाद से वह काफी परेशान रहने लगी थी। इसी दौरान क्लब हॉउस ऐप के जरिए उसकी अनुज प्रताप सिंह उर्फ सोनू से जान-पहचान होती है। दोनों में धीरे-धीरे बातें शुरू होती है। छात्रा अनुज को बताती है कि उसके पिता की हाल ही में मौत हुई है तो वह उससे काफी सहानुभूति दिखाने लगा।

शादी के 3 दिन बाद खुला राज
इस दौरान अनुज छात्रा का भरोसा जीतने में कामयाब हो जाता है। जिसके बाद दोनों फरवरी 2022 को कोर्ट मैरिज कर लेते हैं। शादी के तीसरे दिन उसे मैरिज सर्टिफिकेट देखकर पता चलता है कि उसके पति का असली नाम मोहम्मद आलम है। जिसके बाद वह उसके साथ रहने से इंकार कर देती है। विरोध किए जाने पर मो. आलम उसकी बेरहमी से पिटाई कर उसे कमरे में बंद कर देता है। पीड़िता को तरह-तरह की यातनाएं दी जाती हैं। साथ ही आलम अपने भाइयों के साथ हमबिस्तर होने का दबाव बनाता था। पीड़िता द्वारा विरोध किए जाने पर उसे नशे का इंजेक्शन देकर आलम के मामा के लड़कों व अपने भाई नूर आलत से बारी-बारी रेप करवाया। आरोपियों के चुंगल से बचने के बाद पीड़िता आरोपी आलम के खिलाफ शिकायत दर्ज कराती है। जिसमें मो. आलम और उसके भाई नूर आलम को आरोपी बनाया गया।

पूरे परिवार को दी जान से मारने की धमकी
वहीं रिपोर्ट दर्ज होने के बाद आलम छात्रा की मां को फोन पर पूरे परिवार को जान से मारने की धमकी देते हुए रिपोर्ट वापस लेने का दबाव बनाता। आरोपी पीड़िता की अश्लील वीडियो वायरल करने की धमकी देने लगा। साथ ही छात्रा के चेहरे पर तेजाब फेंकने की धमकी दी। इन धमकियों से डर कर पीड़िता ने मोहम्मद आलम के मुताबिक कोर्ट में बयान दर्ज करा दिए। इसके बाद आरोपी पीड़िता को प्लानिंग के तहत अक्टूबर 2022 को कौशांबी लेकर गए। वहां पर सुनसान जगह देखकर पीड़िता को गोली मार दी। लेकिन बचकर भागते हुए गोली पीड़िता के पीठ पर लगी। छात्रा ने किसी तरह से अपनी जान बचाते हुए एक गांव में जाकर छिप गई। इसके बाद उसने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने ही पीड़िता को इलाज के लिए स्वरूप रानी नेहरू चिकित्सालय में ले जाकर भर्ती कराया।

पीड़िता ने अलग-अलग थाने में दर्ज कराया केस
छात्रा की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मो. आलम और उसके भाई नूर आलम के खिलाफ केस दर्ज कराया। पुलिस द्वारा पीड़िता की मेडिकल जांच कराई गई। जिसके बाद आरोपी फिर पीड़िता को जान से मारने की धमकी देने लगे। पीड़िता ने बताया कि आरोपी ने उसे धमकाते हुए कहा कि मीडिया, पुलिस प्रशासन सब उनका है। योगी सरकार भी उनका कुछ नहीं कर सकती। आरोपी छात्रा पर केस वापस लेने का दबाव बना रहे हैं। छात्रा ने कहा कि उसकी जान को खतरा है। इसलिए वह किराए का कमरा लेकर परिवार से अलग रहती है। बता दें कि पीड़ित छात्रा ने प्रयागराज पुलिस कमिश्नर रमित शर्मा को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई है। वहीं कैंट थाने के SO आरपी सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि छात्रा ने कोखराज थाने और कर्नलगंज थाने में केस दर्ज करवाया है। वहीं आरोपियों की तरफ से भी एक एप्लिकेशन दी गई है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

Share this story