मेरठ में बिल्डर के घर लाखों की चोरी, नौकर पर शक

मेरठ में बिल्डर के घर लाखों की चोरी, नौकर पर शक

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

मेरठ। ट्रांसपोर्ट नगर एसोसिएशन के अध्यक्ष और बिल्डर प्रदीप गुप्ता के घर सोमवार को बदमाशों ने लाखों रुपए की चोरी को अंजाम दिया। घटना के बाद से घर का नौकर गायब है और उस पर ही वारदात को अंजाम देने का शक जताया जा रहा है।

यह नौकर पांच दिन पहले ही काम पर रखा गया था। एसपी सिटी और एसपी क्राइम ने मौके पर पहुंच कर जांच-पड़ताल की। घटना के विरोध में व्यापारियों ने जमकर हंगामा किया।

टीपीनगर थाना क्षेत्र के कमला नगर में ट्रांसपोर्ट नगर एसोसिएशन के अध्यक्ष और बिल्डर प्रदीप गुप्ता रहते हैं। प्रदीप गुप्ता नगर निगम के पूर्व पार्षद भी हैं। रविवार की रात को अपनी बेटी की मंगनी के लिए वे परिवार के साथ दिल्ली के ताज होटल गए थे।

20 फरवरी को बेटी की शादी होनी है। घर पर पांच दिन पहले ही रखा गया नौकर वीर बहादुर और सुरक्षा गार्ड तैनात किए गए थे। सोमवार की सुबह रसोईया घर पहुंचा तो उसने गार्ड को बेहोश पड़ा देखा।

घर के अंदर जाकर देखा तो नौकर वीर बहादुर गायब था। पूरा घर बिखरा पड़ा था और अलमारी खुली थी। यह देखकर गार्ड और रसोइये ने शोर मचा दिया। आसपास के लोग इकट्ठा हो गए और पुलिस को सूचना दी गई।

सूचना पर एसपी क्राइम अनित कुमार और एसपी सिटी पीयूष सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों से घटना के बारे में पूछताछ की। सूचना पर प्रदीप गुप्ता भी परिवार समेत घर लौट आए। प्रदीप गुप्ता ने बताया कि पांच दिन पहले ही उन्होंने सरदार सिद्धू के जरिए नौकर वीरबहादुर को काम पर रखा था। नौकर का कोई रिकॉर्ड थाने में नहीं दिया गया।

घटना के बाद से ही नौकर गायब है। ऐसे में माना जा रहा है कि नौकर ने ही अपने साथियों के साथ वारदात को अंजाम दिया है। उसने पहले गार्ड को नशीली चीज खिलाकर बेहोश किया और वारदात की।

प्रदीप ने दस लाख रुपए की नकदी और लाखों रुपए के सोने-चांदी के आभूषण चोरी होने की बात कही है, जबकि लोगों का कहना है कि चोरों ने करोड़ों रुपए की चोरी को अंजाम दिया है। इस घटना के विरोध में व्यापारियों ने जमकर हंगामा किया।

एसपी सिटी का कहना है कि पुलिस ने नौकर उपलब्ध कराने वाली एजेंसी के संचालक और सुरक्षा गार्ड को हिरासत में लिया गया है। फरार नौकर की तलाश की जा रही है। नौकर देहरादून का रहने वाला है। घर पर शादी की तैयारी में लगे कर्मचारियों से भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस की पांच टीमों को मामले के खुलासे में लगाया गया है।

Share this story