वाराणसी में उचक्के ने सराफा कारोबारी से किया फ्रॉड: 3 हजार थमा कर ले उड़ा 2 लाख के गहने

वाराणसी में उचक्के ने सराफा कारोबारी से किया फ्रॉड: 3 हजार थमा कर ले उड़ा 2 लाख के गहने

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

वाराणसी । मंगलवार की दोपहर एक उचक्का खुद को जैन धर्म का अनुयायी बता कर एक सराफा कारोबारी की दुकान से लगभग दो लाख रुपए मूल्य के सोने के जेवर लेकर भाग निकला। उचक्के की करतूत दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई है। सराफा कारोबारी की सूचना के आधार पर जैतपुरा थाने की पुलिस उचक्के और उसके साथी की तलाश शुरू कर दी है।

अंगूठी अलग कराने के दौरान किया उचक्कागिरी

जैतपुरा थाना अंतर्गत औसानगंज में नीरजानंद उर्फ जग्गू सेठ की आभूषण की पुरानी दुकान है। नीरजानंद के अनुसार दोपहर के दौरान स्कूटी सवार दो लोग उनकी दुकान के सामने आकर रुके। उनमें से एक स्कूटी से उतर कर दुकान में आया। उसने कहा कि वह जैन धर्म का अनुयायी है। उसे अपने जैन मुनि के लिए सोने की अंगूठी लेनी है।

औसानगंज स्थित इसी दुकान में दिनदहाड़े उचक्कागिरी हुई। उचक्कागिरी की सूचना पाकर जैतपुरा थाने की पुलिस पहुंची।

(औसानगंज स्थित इसी दुकान में दिनदहाड़े उचक्कागिरी हुई। उचक्कागिरी की सूचना पाकर जैतपुरा थाने की पुलिस पहुंची।)

अंगूठी ऐसी होनी चाहिए जो किसी ग्राहक ने छुई न हो। दुकान के स्टाफ ने उचक्के को एक डिब्बे में रखी हुई कुछ अंगूठी दिखाई। इस पर उचक्के ने लगभग 3 हजार रुपए एडवांस दिया और कहा कि इन अंगूठियों को अलग कर दीजिए। जैन मुनि अभी आएंगे और पसंद करके अंगूठी फाइनल करेंगे। इसी बीच वह चालाकी से 43 ग्राम सोने के जेवर अपने पीछे की जेब में डाल लिया और कहा कि थोड़ी देर में वह जैन मुनि को लेकर दुकान पर आएगा।

सराफा कारोबारी की दुकान में अंगूठी देखता उचक्का (लाल घेरे में)।

(सराफा कारोबारी की दुकान में अंगूठी देखता उचक्का (लाल घेरे में)।)

आरोपी को चिह्नित करने का कर रहे प्रयास

दुकान से उचक्के के जाने के बाद नीरजानंद अपने आभूषणों का मिलान कर रखने लगे तो उन्हें शंका हुई। उन्होंने मिलान किया तो पता लगा कि 43 ग्राम सोने के जेवर गायब हैं। आनन-फानन उन्होंने सीसीटीवी फुटेज देखा तो उचक्के की करतूत समझ में आ गई। घटना की सूचना जैतपुरा थाने की पुलिस को दी गई। जैतपुरा थाने की पुलिस के अनुसार, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी को चिह्नित करने का प्रयास किया जा रहा है।

Share this story