भारत-बांग्लादेश सीमा पर अवैध गतिविधियां, चार धराये

sfd

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

उत्तर दिनाजपुर। भारत-बांग्लादेश सीमावर्ती इलाके में अवैध तरीके से घुसपैठ की कोशश कर रहे तीन भारतीय व एक बांग्लादेशी नागरिक को सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने धर दबोचा।

सोमवार को बीएसएफ ने प्रेस विज्ञपति जारी कर इसकी जानकारी देते हुए बताया कि सबसे पहले रायगंज सेक्टर के अंतर्गत बीएसएफ की 61 वीं बटालियन बीएसएफ की बीओपी अपतियार के सतर्क सीमा प्रहरियों ने दो भारतीय नागरिकों घुसपैठ करते पकड़ा है।

पकड़े गए भारतीय का नाम अरुण बिस्वास (54) और स्वप्न सरकार (43) है। दोनों रिश्ते में भाई हैं। बताया गया है कि दोनों को जवानों ने उस समय पकड़ा जब वे अवैध रूप से बांग्लादेश से भारत की सीमा पार करने की कोशिश कर रहे थें। पकड़े गए दोनों भारतीय को हिली थाने को सौंप दिया गया है।

वहीं, एक अन्य घटना में उत्तर दिनाजपुर जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात उत्तर बंगाल फ्रंटियर के किशनगंज सेक्टर के अंतर्गत बीएसएफ की 72 वीं बटालियन बीएसएफ की बीओपी कौलीगढ़ के सीमा प्रहरियों ने एक बांग्लादेशी नागरिक सहित एक भारतीय को मवेशी तस्करी के आरोप में पकड़ा है।

पकड़े गए बंगलदेशी का नाम अब्दुल रोह (23) और भारतीय नागरिक का नाम अंसुर रहमान (55) बताया गया है। दोनों को चार मवेशियों को चोरी-छिपे भारत से बांग्लादेश तस्करी के लिए ले जाने के दौरान जवानों ने पकड़ा। जब्त मवेशी के साथ दोनों को ग्वालपोखर थाने को सौंपा दिया गया। 

Share this story