सजा के डर से हुई थी पूर्व सैनिक-सह-भाजपा नेता की हत्या, चार अपराधी गया जेल

सजा के डर से हुई थी पूर्व सैनिक-सह-भाजपा नेता की हत्या, चार अपराधी गया जेल

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

बेगूसराय। बेगूसराय पुलिस में 11 अक्टूबर को नयागांव थाना क्षेत्र में हुए पूर्व सैनिक-सह-भाजपा नेता विजय कुमार सिंह हत्याकांड का खुलासा कर दिया है।

पुत्र की हत्या मामले में शामिल अपराधियों को सजा दिलाने का प्रयास करने के कारण विजय कुमार सिंह की हत्या हुई थी।हत्या में शामिल एक अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि तीन अपराधियों ने आत्मसमर्पण कर दिया।

एसपी योगेन्द्र कुमार रविवार को बताया कि 11 अक्टूबर की सुबह मॉर्निंग वॉक से लौटने के दौरान अपराधियों ने सोनापुर डीह निवासी विजय कुमार सिंह की हत्या मध्य विद्यालय सोनापुर डीह से आगे गोली मारकर कर दिया था।

इस घटना को गंभीरता से लेते हुए उद्भेदन एवं घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए सदर एसडीओ अमित कुमार के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया गया, जिसमें नयागांव थानाध्यक्ष ज्योति कुमार एवं जिला सूचना इकाई को शामिल किया गया।

विशेष टीम द्वारा लगातार सूचना संकलन, तकनीकी एवं वैज्ञानिक अनुसंधान करते हुए हत्याकांड में शामिल सोनापुर डीह निवासी शशि सिंह उर्फ सुरेश सिंह को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्त के द्वारा इस हत्याकांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया गया है।

जबकि, इस हत्याकांड में शामिल तीन अन्य अपराधी सोनापुर डीह निवासी प्रहलाद सिंह, रणजीत सिंह एवं राकेश कुमार उर्फ गंगा ने न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया है।

एसपी ने बताया कि 2021 में पंचायत चुनाव के दौरान हुए विवाद में विजय कुमार सिंह के पुत्र कुणाल कुमार उर्फ दिल्लु की हत्या सोनापुर डीह निवासी अजीत कुमार सिंह एवं मुकेश कुमार उर्फ भूल्लू तथा मटिहानी थाना क्षेत्र के रामदीरी रामनगर टोला निवासी गुलशन कुमार एवं रामदीरी आकाशपुर निवासी विवेक कुमार उर्फ बटोही ने गोली मारकर कर दिया था।

जिसमें मुकेश कुमार, अजित सिंह, गुलशन कुमार जेल में है जबकि विवेक कुमार उर्फ बटोही फरार है। पुत्र कुणाल कुमार के हत्याकांड के मामले में पटना उच्च न्यायालय में सजा के बिन्दु पर विजय कुमार सिंह की गवाही होनी थी। इसी गवाही को खत्म करने के लिए बेखौफ अपराधियों ने दिन दहाड़े गोलीबारी कर विजय कुमार सिंह की हत्या कर दी।
 

Share this story