फतेहपुर: धर्म परिवर्तन कराते पादरी सहित दो गिरफ्तार, पांच पर मुकदमा दर्ज

फतेहपुर: धर्म परिवर्तन कराते पादरी सहित दो गिरफ्तार, पांच पर मुकदमा दर्ज

जिले में मंगलवार को एक बार फिर धर्म परिवर्तन के मामले में पादरी सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। गिरफ्तार पादरी व उसके साथियों पर रुपये का लालच देकर गरीब बस्तियों के लोगों का धर्म परिवर्तन कराए जाने का आरोप है।

पुलिस ने मामले में पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए पादरी सहित दो लोगों को बहुआ कस्बा स्थित चर्च से गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। 

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

 

  • -दस हजार रुपये का लालच देकर करा रहे थे धर्म परिवर्तन

फ़तेहपुर। जिले में मंगलवार को एक बार फिर धर्म परिवर्तन के मामले में पादरी सहित पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। गिरफ्तार पादरी व उसके साथियों पर रुपये का लालच देकर गरीब बस्तियों के लोगों का धर्म परिवर्तन कराए जाने का आरोप है। पुलिस ने मामले में पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करते हुए पादरी सहित दो लोगों को बहुआ कस्बा स्थित चर्च से गिरफ्तार करके जेल भेज दिया है। जबकि अन्य तीन लोगों की तलाश की जा रही है।

ललौली थाना क्षेत्र के बहुआ कस्बे में बने चर्च में बजरंगदल के कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा काटते हुए धर्म परिवर्तन किए जाने का आरोप लगाया।

धर्म परिवर्तन कराए जाने की सूचना पर मौके पर पहुंच उपजिलाधिकारी सदर, जाफरगंज क्षेत्राधिकारी सहित ललौली पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच हंगामे के शांत कराया। चर्च के अंदर दर्जनों ग्रामीणों के साथ पादरी और उसके एक साथी को पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया।

क्षेत्राधिकारी वीर सिंह ने बताया कि धर्म परिवर्तन के मामले में पादरी जयलाल व बरौहा गांव के रहने वाले किशोरी रैदास को गिरफ्तार किया गया है। महिलाओं से पूछताछ से पता चला कि ग्रामीणों को रुपये का लालच देकर धर्म परिवर्तन करवाया जा रहा था। ललौली निवासी मधु शुक्ला की तहरीर पर हिन्दू देवी देवताओं का अपमान व अभद्र शब्दों का प्रयोग सहित धर्मांतरण का पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। अभी तीन लोग फरार हैं। जिनकी गिरफ्तारी शीघ्र कर लिया जायेगा।

यह भी पढ़ें : भदोही : नईबाजार में दिवाली की रात पटाखा फोड़ने को लेकर दो गुटों में हुए मारपीट , एक युवक की मौत

Share this story