निर्मम हत्या के बाद ट्रॉली में मिली लाश के मामले में डीसीडब्ल्यू ने मथुरा पुलिस को जारी किया नोटिस

निर्मम हत्या के बाद ट्रॉली में मिली लाश के मामले में डीसीडब्ल्यू ने मथुरा पुलिस को जारी किया नोटिस

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्षा स्वाति मालीवाल ने दिनांक 18.11.2022 को मथुरा में यमुना एक्सप्रेसवे के पास सर्विस लेन पर एक लाल ट्रॉली बैग के अंदर एक महिला की लाश मिलने की मीडिया रिपोर्टों पर स्वतः संज्ञान लिया है और इस मामले में मथुरा पुलिस को नोटिस जारी किया है। बताया गया है कि महिला के सिर, चेहरे और शरीर के अन्य हिस्सों पर चोट के कई निशान थे।

महिला की पहचान दिल्ली के बदरपुर इलाके की रहने वाली 21 वर्षीय युवती के रूप में हुई है। डीसीडब्ल्यू अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मथुरा पुलिस को नोटिस जारी कर मामले में गिरफ्तार आरोपियों के विवरण के साथ प्राथमिकी की प्रति मांगी है।

डीसीडब्ल्यू ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट की कॉपी भी मांगी है। इसके अलावा, आयोग ने लड़की की गुमशुदगी की किसी भी शिकायत और पुलिस द्वारा अब तक की गई कार्रवाई का विवरण मांगा है। मथुरा पुलिस को दिनांक 24.11.2022 तक आयोग को की गई कार्यवाही रिपोर्ट उपलब्ध कराने को कहा गया है।

स्वाति मालीवाल ने कहा, “वर्तमात सन्दर्भ में हम लगातार रुप से महिलाओं और बच्चों के खिलाफ बढ़ती क्रूरता देख रहे हैं। ऑनर किलिंग के एक मामले में दिल्ली की एक 21 वर्षीय लड़की की उसके ही पिता ने कथित तौर पर हत्या कर दी है। उसका शव एक सूटकेस में क्षत-विक्षत तरीके से मिला है।

यह बेहद डरावना है और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की जरूरत है। चूंकि लड़की दिल्ली की रहने वाली थी, इसलिए मैंने इस मामले में मथुरा पुलिस को नोटिस जारी किया है. हम उसे न्याय दिलाने की पूरी कोशिश करेंगे।“
 

Share this story