एक बांग्लादेशी नागरिक सहित तीन को बीएसएफ ने पकड़ा
 

एक बांग्लादेशी नागरिक सहित तीन को बीएसएफ ने पकड़ा

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

उत्तर दिनाजपुर। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने भारत-बांग्लादेश की सीमा पर एक बांग्लादेशी नागरिक सहित तीन को विविध सामग्रियों के से पकड़ा है। बीएसएफ ने शनिवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी देते हुए कहा कि सबसे पहले किशनगंज सेक्टर के अंतर्गत बीएसएफ की 17वीं बटालियन के बॉर्डर आउट पोस्ट (बीओपी) मोलानिगाच के सीमा जवानों ने एक भारतीय तस्कर को देशी कट्टा के से पकड़ा है।

पकड़े गए भारतीय तस्कर का नाम सहिदुल इस्लाम (22) है। बीएसएफ के जवानों ने आरोपित तस्कर के घर से एक देशी कट्टा के अलावा एक जिंदा कारतूस, एक वायर कटर और एक मोबाइल बरामद किया है। जिसके बाद जब्त सामान के साथ गिरफ्तार भारतीय नागरिक को चोपड़ा थाने को सौंप दिया गया है।

वहीं, एक अन्य घटना में दक्षिण दिनाजपुर जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात रायगंज सेक्टर के अंतर्गत बीएसएफ की 61वीं बटालियन की बीओपी भीमपुर के सीमा जवानों ने एक भारतीय नागरिक प्रसनजीत दास को पांच किलोग्राम गांजा के साथ पकड़ा है। गांजे को आरोपित अपने घर में बांग्लादेश में तस्करी के लिए छुपाकर रखा था। जब्त सामानों के साथ गिरफ्तार भारतीय नागरिक को हिली थाने को सौंप दिया गया है।

जबकि कूचबिहार जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात जलपाईगुड़ी सेक्टर के तहत बीएसएफ की 06वीं बटालियन के बीओपी अर्जुन के सीमा जवानों ने एक बांग्लादेशी नागरिक घुसपैठ करते पकड़ा है। पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिक का नाम मो. जस्मीदिन (25 ) है। पकड़े गए बांग्लादेशी नागरिक को सद्भावना के तौर पर बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश को सौंपा दिया गया है।

Share this story