सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर गौतम अडाणी ने कहा- सत्य की जीत होगी

 सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर गौतम अडाणी ने कहा- सत्य की जीत होगी

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली । गौतम आडाणी ने अडाणी समूह और हिंडनबर्ग रिपोर्ट से जुड़े मसले पर सुप्रीम कोर्ट की ओर से जांच समिति गठित करने के फैसले का स्वागत किया है। गौतम अडाणी ने ट्विट कर कहा है कि "हम सुप्रीम कोर्ट के आदेश का स्वागत करते हैं…सच सामने आएगा।"

अडाणी समूह के चेयरमैन गौतम आडाणी ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का स्वागत करते हुए कहा कि ‘सत्य की जीत होगी’। अडाणी ने ट्वीट कर कहा कि अडानी समूह सुप्रीम कोर्ट के आदेश का स्वागत करता है। ‘यह समयबद्ध तरीके से अंतिम रूप लाएगा और सच्चाई की जीत होगी।’

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट ने निवेशकों की सुरक्षा के लिए नियामक तंत्र से संबंधित समिति के गठन पर अमेरिकी वित्तीय रिसर्च कंपनी हिंडनबर्ग की रिपोर्ट से संबंधित याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान कमेटी गठित करने का फैसला सुनाया। सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को विशेषज्ञ समिति का गठन किया है। सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस एएम सप्रे की अध्यक्षता में 6 सदस्यीय समिति में ओपी भट्ट, जस्टिस जेपी देवधर, नंदन नीलकेणी, सोमशेखर सुंदरेशन और केवी कामत को शामिल किया गया है।

इसके अलावा सुप्रीम कोर्ट ने बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) को भी जांच करने का निर्देश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने सेबी को अपनी जांच दो महीने में पूरा करके स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने सेबी को यह भी जांच करने का निर्देश दिया है कि क्या नियमों का उल्लंघन हुआ है और क्या स्टॉक की कीमतों में कोई हेर-फेर किया गया था।

इसके साथ ही न्यायालय ने केंद्र सरकार, वित्तीय सांविधिक निकायों, सेबी चेयरपर्सन को गठित जांच समिति को पूरा सहयोग देने का निर्देश दिया है।

उल्लेखनीय है कि बीते 25 जनवरी को हिंडनबर्ग ने अडाणी समूह को लेकर 32 हजार शब्दों की एक रिपोर्ट जारी की थी। इस रिपोर्ट में कहा गया था कि बीते तीन साल में शेयरों की कीमतें बढ़ने से गौतम अडाणी की संपत्ति एक अरब डॉलर बढ़कर 120 अरब डॉलर हो गई है। इस रिपोर्ट के आने के बाद बवाल मच गया और सड़क से लेकर संसद तक हंगामा शुरू हो गया। विपक्षी दलों ने केंद्र की सरकार पर गौतम अडाणी को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया था।

Share this story