अडानी ग्रुप के धड़ाम हो रहे शेयर्स पर चिंतित सुप्रीम कोर्ट के सवाल पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बोलीं-देश के रेगुलेटर अनुभवी, वह देख लेंगे

fd

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। अडानी ग्रुप के शेयर्स क्रैश होने से निवेशकों की चिंताओं पर सुप्रीम कोर्ट की सलाह के बाद केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि देश के नियामक बहुत ही अनुभवी हैं। अडानी ग्रुप के संकट से संबंधित मामले को देश के अनुभवी नियामक समझते हैं और उसे दूर करने में सक्षम हैं। दरअसल, वित्त मंत्री अडानी ग्रुप के शेयरों के आर्टिफिशियल क्रैश के आरोपों वाली जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणियों को लेकर जवाब दे रही थीं।

कोर्ट में सरकार क्या कहेगी यह सार्वजनिक नहीं करूंगी...

 वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने शनिवार को कहा कि मैं यहां खुलासा नहीं करूंगी कि सरकार अदालत में क्या कहेगी। भारत के नियामक बहुत अनुभवी हैं और वे अपने डोमेन में विशेषज्ञ हैं। नियामक इस मामले को आसानी से निपटने में सक्षम हैं। सीतारमण बजट के बाद आरबीआई बोर्ड को संबोधित कर मीडिया से बातचीत कर रही थीं।

विशेषज्ञ पैनल बनाने के समर्थन में है सुप्रीम कोर्ट

भारतीय निवेशकों के हितों की रक्षा को लेकर चिंतित सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को अडानी समूह के स्टॉक क्रैश की जांच के लिए एक विशेषज्ञ पैनल बनाने का समर्थन किया है। पैनल गठन को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार और बाजार नियामक भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (सेबी) के विचार मांगे है।

मुख्य न्यायाधीश डी वाई चंद्रचूड़ वाली बेंच ने जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता को सेबी के अधिकारियों को यह बताने के लिए कहा कि यह किसी भी विच हंट की योजना नहीं बना रहा है। शीर्ष अदालत ने बाजार में निवेशकों के हितों की रक्षा के लिए रेगुलेटरी सिस्टम को मजबूत बनाने सहित विभिन्न मुद्दों पर वित्त मंत्रालय और अन्य से राय मांगी है।

दरअसल, अमेरिका स्थित हिंडनबर्ग रिसर्च द्वारा अडानी समूह के खिलाफ धोखाधड़ी लेनदेन, मनी लॉन्ड्रिंग और शेयर-कीमत में हेरफेर सहित कई आरोपों के बाद अडानी समूह के शेयर बुरी तरह गिरे हैं। इससे शेयर मार्केट हिल गया है। हालांकि, अडानी समूह ने आरोपों को झूठ कहकर खारिज कर दिया है।

Share this story