Work From Anywhere: 9 हजार भारतीयों को जॉब ऑफर करेगी यह ग्लोबल सॉफ्टवेयर कंपनी

Work From Anywhere: 9 हजार भारतीयों को जॉब ऑफर करेगी यह ग्लोबल सॉफ्टवेयर कंपनी

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। वर्क फ्रॉम होम के साथ ही अब भारतीय कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम एनीव्हेयर की सुविधा मिलने वाली है। दुनिया की बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी ने करीब 9 हजार भारतीय कर्मचारियों को जॉब ऑफर करने की प्लानिंग की है।

जानकारी के अनुसार ग्लोबल कस्टमर सर्विस सॉफ्टवेयर एंड सर्विसेज कंपनी 7.एआई ने कहा कि कंपनी भारत के हर क्षेत्र से 9000 कर्मचारियों की नियुक्ति करने वाली है।

यह एक तरह से टियर टू और टियर थ्री शहरों में रहने वाले टैलेंट को मौका देने की पहल जैसा है। कंपनी की रणनीति है कि इंडिया के छोटे-छोटे शहरों से भी टैलेंटेड कर्मचारियों की भर्ती की जाए।

कंपनी ने क्या कहा

सॉफ्टवेयर कंपनी 7.एआई का कहना है कि यर नियुक्ति वॉयस एंड चैट प्रोसेस के माध्यम से की जाएंगी। कंपनी इंटरनेशनल क्लाइंट्स को सर्विस देने के लिए अपने वर्क फोर्स में 9000 कर्मचारियों को और शामिल करना चाहती है।

कंपनी के एचआर हेड इंडिया एंड अमेरिका का कहना है कि हम बेहतर टैलेंट पूल तैयार करना चाहते हैं ताकि कुछ वर्षों में उन्हें और ग्रूम किया जा सके।

हम अपने लोगों पर ज्यादा निवेश करना चाहते हैं ताकि फ्रेशर्स को बेहतर बनाकर लीडर्स के तौर पर विकसित किया जा सके। यही वजह है कि हमारा एट्रीशन रेट इंडस्ट्री में सबसे कम है। हम अपने वर्कफोर्स में डायवर्सिटी यानि विविधता भी लाना चाहते हैं।

पहले भी की है हायरिंग

कंपनी का कहना है कि पिछले साल हमने भारत से 5 हजार कर्मचारियों की नियुक्ति की थी, जिसके बाद हमारे बिजनेस में डिमांड काफी बढ़ी है। हम अपने कस्टर्मस को सबसे बेहतर सर्विस देना चाहते हैं।

इसी वजह से आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के माध्यम से बिजनेस और कस्टमर दोनों को और मजबूत करना चाहते हैं। हाल ही में कंपनी को बीपीओ ऑफ द ईयर अवार्ड दिया गया है। लास वेगास में सीसीडब्ल्यू एक्सिलेंस अवार्ड दिया गया। यह दुनिया का सबसे बड़ा कस्टमर इवेंट होता है।

Share this story