WhatsApp ने लॉन्च किया नया Business Search फीचर, इन स्टेप्स को फॉलो करके ऐप से ही कर सकेंगे शॉपिंग

WhatsApp ने लॉन्च किया नया Business Search फीचर, इन स्टेप्स को फॉलो करके ऐप से ही कर सकेंगे शॉपिंग

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

मुंबई। Meta Controlled WhatsApp आज के दौर में करोड़ों लोगों का सबसे फेवरेट मैसेजिंग ऐप बना हुआ है और इसका सबसे बड़ा कारण है कि कंपनी इस ऐप पर आए दिन लोगों की जरूरतों के हिसाब से अपडेट्स जरनेट करती है।

हाल ही में कंपनी ने कम्युनिटी ऑप्शन जनरेट किया था जिसके बाद एक ही दिन पहले WhatApp ने अपना Poll feature लॉन्च किया था।

अब कंपनी ने कई देशों में अपना नया 'बिजनेस सर्च' फीचर शुरू कर दिया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स किसी बिजनेस के बारे में सर्च भी कर सकेंगे, उस बिजनेस से कनेक्ट कर पाएंगे और ऐप से ही डायरेक्ट शॉपिंग भी कर सकेंगे। इस खबर में जानिए इस नए अपडेट के बारे में...

पैरेंट कंपनी मेटा के सीईओ ने दी जानकारी

सबसे पहले तो आपको बता दें कि इस फीचर की मदद से कंस्यूमर्स को किसी बिजनेस तक पहुंचने के लिए उसकी वेबसाइट या फोन नंबर सर्च नहीं करना पड़ेगा।

इस बारे में जानकारी देते हुए WhatsApp की पैरेंट कंपनी Meta के CEO मार्क जुकरबर्ग ने एक ब्लॉग पोस्ट शेयर कर लिखा, 'हम लोगों के लिए WhatsApp पर ज्यादा से ज्यादा काम आसान बनाना चाहते हैं।

इसे के अंतर्गत हमने लोगों को बिजनेस के साथ जोड़ने का यह तरीके निकाला है। ब्राजील में लाखों लोग Business Chat के लिए इसका उपयोग करते हैं।'

भारतीय यूजर्स को करना होगा थोड़ा इंतजार

बता दें कि इस नए अपडेट के बाद WhatsApp बिजनेस एप ई-कॉमर्स साइट की तरह हो जाएगा। ऐप यूजर्स सीधे एप से ही किसी सामान को ऑर्डर कर सकेंगे। वहीं WhatsApp ने कहा है कि बिजनेस एप में भी यूजर्स की सेफ्टी और प्राइवेसी बरकरार रहेगी।

इसके अलावा व्हाट्सएप में क्रेडिट और डेबिट कार्ड से भी पेमेंट करने का विकल्प आ गया है। फिलहाल इस फीचर की शुरुआत ब्राजील, इंडोनेशिया, मैक्सिको, कोलंबिया और ब्रिटेन के लिए की जा चुकी है। हालांकि, भारतीय यूजर्स को अभी इस फीचर के लिए इंतजार करना पड़ेगा।

किस तरह काम करता है यह फीचर?

स्टेप 1: WhatsApp ओपन करें।

स्टेप 2: chat icon को सेलेक्ट करने के बाद 'Discover' और फिर 'Businesses' ऑप्शन को सिलेक्ट करें।

स्टेप 3: अपनी लोकेशन शेयर करें।

स्टेप 4: अपने आस-पास मौजूद बिजनेस की जानकारी हासिल करने के लिए Continue पर क्लिक करें।

स्टेप 5: इसके अलावा आप मैप के इस्तेमाल से भी लोकेशन चूज कर सकते हैं।

स्टेप 6: Query में टाइप करके बताएं कि आप किस तरह का बिजनेस सर्च कर रहे हैं।

स्टेप 7: लिस्ट के टॉप में मौजूद filter chip को Tap करके आप अपनी सर्च को और बेहतर बना सकते हैं। 

स्टेप 8: इसके बाद कई सारे WhatsApp पर कई सारे बिजनेस ऑप्शंस नजर आएंगे। अपने पसंदीदा बिजनेस ऑप्शन पर क्लिक करके उसका प्रोफाइल देख सकते हैं।

स्टेप 9: अगर आपको यह बिजनेस प्रोफाइल पसंद आया है तो बिजनेस को लेकर चैट भी शुरू कर सकते हैं। प्रोडक्ट पसंद आया तो शॉपिंग करें।

Share this story