वर्ल्ड कप के दौरान 20,000 ट्वीट्स प्रति सेकंड पहुंचा Twitter Traffic, मस्क ने स्टाफ को दिया इस सफलता का श्रेय

वर्ल्ड कप के दौरान 20,000 ट्वीट्स प्रति सेकंड पहुंचा Twitter Traffic, मस्क ने स्टाफ को दिया इस सफलता का श्रेय

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। यूं तो एलन मस्क के हर दिन आते नए और अजीबो-गरीब फैसलों के चलते सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Twitter पहले से ही चर्चा में था पर अब फीफा फुटबॉल वर्ल्ड कप 2022 ने ट्विटर एक्टिविटी को नई ऊंचाई पर पहुंचा दिया है।

कंपनी के नए बॉस Elon Musk ने डेटा शेयर करते हुए दावा किया है कि इस मशहूर माइक्रो ब्लॉगिंग साइट का वर्ल्ड कप ट्रैफिक प्रति सेकंड लगभग 20,000 ट्वीट्स पर पहुंच गया है। मस्क ने ट्वीट कर इसका श्रेय अपने कर्मचारियों को दिया है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की मेहनत के चलते ही यह संभव हो पाया।

देर रात तक काम करने वालों का सम्मान करते हैं मस्क

मस्क ने एक ट्वीट के जरिए यह जानकारी देते हुए लिखा, 'वर्ल्ड कप ट्रैफिक आज प्रति सेकंड लगभग 20,000 ट्वीट्स पर पहुंच गया। ट्विटर के रिकॉर्ड इस्तेमाल को मैनेज करने वाली ट्विटर टीम का शानदार काम।

 वहीं इसके बाद एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो ट्विटर पर कई लोग देर रात तक काम कर रहे हैं, जिनके लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है।'

ट्विटर दिखा रहा रियल टाइम कमेंट्री

बता दें कि ट्विटर फीफा वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही एलन मस्क ने ट्वीट करके सभी को यह जानकारी दी थी कि इस साल ट्विटर फीफा वर्ल्ड कप की बेस्ट कवरेज और रियल टाइम कमेंट्री करेगा।

खास बात यह है कि वर्ल्ड कप शुरू हुए अभी सिर्फ 4 ही दिन हुए हैं और इसके जरिए ट्विटर अपनी ट्विटर एक्टिविटी को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाने में कामयाब रहा। 

एक हफ्ते में जोड़े 1.6 मिलियन डेली एक्टिव यूजर्स

वहीं मात्र दो दिन पहले ही मस्क ने ट्वीट करके यह जानकारी दी थी कि ट्विटर से पिछले एक हफ्ते में रिकॉर्ड 1.6 मिलियन डेली एक्टिव यूजर्स जुड़े हैं। यह इस माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म के लिए अब तक का ऑल टाइम हाई है।

उन्होंने ट्वीट के साथ जो ग्राफ शेयर किया था उसमें यह साफ था कि जब से मस्क कंपनी के बॉस बने हैं तभी से डेली एक्टिव यूजर्स (DaU) में बढ़त हुई है। 

Share this story