2 दिसंबर को रीलॉन्च हो सकता है Twitter Blue, एक नहीं बल्कि तीन रंगों में दिखेंगे टिक मार्क

2 दिसंबर को रीलॉन्च हो सकता है Twitter Blue, एक नहीं बल्कि तीन रंगों में दिखेंगे टिक मार्क

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

मुंबई। माइक्रो ब्लॉगिंग साइट Twitter के मालिक एलन मस्क लंबे समय से इस पर ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन प्लान लाने की कोशिश कर रहे हैं। पहले उन्होंने इसे लॉन्च करके एक ही दिन में बंद कर दिया था।

फिर उन्होंने इसे रीलॉन्च करने का प्लान जिसे बाद में फिर से स्थगित कर दिया। अब चर्चा है कि यह प्लान अगले हफ्ते यानी 2 दिसंबर को लॉन्च हो सकता है।

इससे पहले भी एक यूजर ने मस्क ने इस बारे में सवाल किया था तो उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा था, 'देरी के लिए माफी चाहता हूं, यह अगले सप्ताह के शुक्रवार को लॉन्च हो सकता है।’

मस्क ने दी यह जानकारी

कंपनी के CEO एलन मस्क ने शुक्रवार को इसे लेकर एक ट्वीट में इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि ट्विटर अगले शुक्रवार यानी 2 दिसंबर को अपने ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन फीचर को लॉन्च कर सकता है।

इसके साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि इस फीचर के अंतर्गत यह सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ऑर्गनाइजेशंस और पर्सनल अकाउंट्स के लिए अलग-अलग रंगों के टिक का यूज करेगी।

किसको मिलेगा कौन सा टिक मार्क?

एलन ने एक अन्य ट्वीट में इस बारे में जानकारी देते हुए कहा, 'कंपनियों (Business) के लिए गोल्ड चेक, सरकारी लोगों (Govt Employees) के लिए ग्रे चेक, वहीं सेलिब्रिटी (Celebs) और अन्य व्यक्तियों के लिए ब्लू चेक जारी किया जाएगा।

मस्क ने यह भी बताया कि चेक एक्टिव होने से पहले सभी वेरिफाइड अकाउंट्स को मैन्युअली वेरिफाइड भी किया जाएगा।

कितने देने होंगे पैसे?

Twitter Blue के लिए अमेरिका और अन्य देशों के यूजर्स को 8 डॉलर रुपए देने होंगे। वहीं भारत में इसकी कीमत करीबन 720 रुपए हो सकती है। इसके साथ ही मस्क साइट पर वर्चुअल जेल को भी अपडेट करेंगे। इसमें पॉलिसी का उल्लंघन करने वालों को डाला जाएगा। यह एक बैन की तरह होगा।

मिलेंगी कौन-कौन सी सुविधाएं

- यूजर्स लंबे वीडियो और ऑडियो पोस्‍ट कर पाएंगे।

- यूजर्स को रिप्‍लाई और सर्चिंग में प्राथमिकता दी जाएगी। 

- स्‍पैम और बॉट अकाउंट को खत्‍म करने में आसानी होगी।

- पब्लिशर्स के कंटेंट के लिए भी कोई भुगतान नहीं करना पड़ेगा।

Share this story