जिन्हें कभी Twitter ने किया था सस्पेंड वो भी लॉग इन कर सकेंगे अकाउंट, 72.4% यूजर्स ने किया फैसले का समर्थन

जिन्हें कभी Twitter ने किया था सस्पेंड वो भी लॉग इन कर सकेंगे अकाउंट, 72.4% यूजर्स ने किया फैसले का समर्थन

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

मुंबई। ट्विटर के नए बॉस एलन मस्क ने कुछ दिनों पहले ही अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प का ट्विटर अकाउंट एक्टिव किया था। 21 महीनों बाद ट्रम्प का अकाउंट एक्टिव करने के बाद मस्क ने एक और पब्लिक पोल जारी किया था।

23 नवंबर को ट्वीट किए गए इस पोल में मस्क ने यूजर्स से पूछा था, 'क्या Twitter पर सभी सस्पेंडेड अकाउंट को वापस लेकर आना चाहिए, बशर्ते उन्होंने कोई कानून नहीं तोड़ा हो या किसी गंभीर स्पैम में लिप्त न हों?' अब उन्होंने इस पोल के रिजल्ट की घोषणा करते हुए सभी सस्पेंडेड अकाउंट को फिर से एक्टिव करने का फैसला लिया है।

बता दें कि मस्क के इस पोल में कुल 31,62,112 यूजर्स शामिल हुए जिसमें से 72.4% यूजर्स ने हां में जवाब दिया और 27.6% ने ना कहा।

फिर बोले जनता की आवाज, भगवान की आवाज

इस बात की जानकारी देते हुए मस्क ने शुक्रवार सुबह एक ट्वीट शेयर कर कहा, 'लोगों ने अपनी राय दे दी है... 'Sorry' अगले सप्ताह से शुरू हो रही है। वोक्स पॉपुली, वोक्स देई।

बता दें कि 'वोक्स पॉपुली, वोक्स देई' एक लैटिन मुहावरा है जिसका अर्थ है 'जनता की आवाज ही भगवान की आवाज होती है'। इससे पहले मस्क ने ट्रम्प का अकाउंट भी पोल के आधार पर ही बहाल किया था। 

सस्पेंड किए गए हैं इन भारतीय सेलेब्स के अकाउंट

वहीं भारतीय सेलेब्स के सस्पेंडेड ट्विटकर अकाउंट की बात करें तो इस फेहरिस्त में कई सेलेब्स के नाम शामिल हैं, जिसमें सबसे ज्यादा चर्चा कंगना रनोट की रही है।

अब उम्मीद जताई जा रही है कि कंगना रनोट के साथ-साथ एक्ट्रेस पायल रोहतगी, टीवी एक्टर सुशांत सिंह और सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य समेत कई सेलेब्स के ट्विटर अकाउंट फिर से एक्टिव हो सकते हैं।

मस्क लेकर आए हैं कई बदलाव

गौरतलब है कि मस्क जब से ट्विटर से जुड़े हैं वे आए दिन इससे जुड़े कई बड़े फैसले लेते आए हैं। चाहे वो कर्मचारियों की छंटनी करने का फैसला हो या फिर 8 डॉलर में ब्लू सब्सक्रिप्शन सर्विस लॉन्च करने का फैसला, मस्क ने हर फैसले को बड़ी ही बेबाकी से लिया है।

कई बार वे इन फैसलों में सही साबित हुए तो कई बार उनका प्लान फ्लॉप साबित हुआ।

Share this story