महिंद्रा को पुणे में इलेक्ट्रिक वाहन निर्माण के निवेश पर सरकार ने दी स्वीकृति दस हजार करोड़ का निवेश औद्योगिक प्रोत्साहन योजना के तहत होगा

महिंद्रा को पुणे में इलेक्ट्रिक वाहन निर्माण के निवेश पर सरकार ने दी स्वीकृति   दस हजार करोड़ का निवेश औद्योगिक प्रोत्साहन योजना के तहत होगा

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

पुणे। महाराष्ट्र सरकार ने इवी वाहनों के निर्माण को लेकर औद्योगिक प्रोत्साहन योजना के तहत महिंद्रा को पुणे में 10 हजार करोड़ की राशि निवेश करने की योजना को हरी झंडी दे दी है। लोगों में निरंतर बढ़ते इलेक्ट्रिक वाहनों के क्रेज को लेकर महिंद्रा ने भी इलेक्ट्रिक वाहन बनाने को लेकर अपनी महत्वाकांक्षी योजना सरकार के समक्ष रखी थी।

कार्यकारी निदेशक (ऑटो और फॉर्म फैक्टर महिंद्रा एंड महिंद्रा) राजेश जेजुरीकर ने कहा कि हम पुणे में अपने इलेक्ट्रिक वाहन निर्माण संयंत्र की स्थापना के लिए महाराष्ट्र सरकार द्वारा दी गई स्वीकृति से प्रतिष्ठान गदगद हैं।

बातचीत के दौरान राजेश जेजुरीकर कहते हैं कि महाराष्ट्र के शिंदे सरकार से मिल रहे निरंतर सहयोग को लेकर महिंद्रा खुश होने के साथ-साथ महिंद्रा के निवेश के साथ ही " इज ऑफ डूइंग बिजनेस" को और प्रगतिशील बनाएंगे। महाराष्ट्र को देश का इवी हब बनने के लिए सभी बेहतर कार्य करेंगे जो भारतीय और विदेशी प्रत्यक्ष निवेश को आकर्षित करेगा।

दस हजार करोड़ का निवेश

राजेश जेजूरिकर ने बताया कि महिंद्रा आगामी सात से आठ वर्षों की अवधि में दस हजार करोड़ रुपए की राशि का निवेश करने वाली है। इस राशि का उपयोग बीइवी की नई रेंज विकसित करने के लिए किया जाएगा। वहीं, नई इवी रेंज इग्नलो इवी प्लेटफार्म पर बेस्ड होगी। इतना ही नहीं XUV ब्रांड के साथ नए स्टैंडअलोन इलेक्ट्रिक सब- ब्रांड BE के तहत इलेक्ट्रिक SUV पर भी मंथन करेगी।

Share this story