Google IO 2022 Event में लॉन्च हुआ Pixel 6a स्मार्टफोन, कर पाएंगे 4K वीडियो शूट, जानिए कीमत और फीचर्स

Google IO 2022 Event में लॉन्च हुआ Pixel 6a स्मार्टफोन, कर पाएंगे 4K वीडियो शूट, जानिए कीमत और फीचर्स

Newspoint24/ newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। Google ने Google I/O 2022 इवेंट में नया Pixel 6A लॉन्च किया है। स्मार्टफोन Pixel 6 के कुछ फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स से लैस आता है। कंपनी ने उसी Tensor चिपसेट का उपयोग किया है जो Google 6 Pro में उपयोग किया गया है। Google ने Google I/O 2022 इवेंट में नई Google Pixel Watch और Google Pixel Buds Pro को भी लॉन्च किया है।

सर्च दिग्गज ने हमें Pixel 7 और Pixel 7 Pro के साथ-साथ एक नए Pixel टैबलेट के बारे में भी अच्छी जानकारी दी है। आइए जानते हैं Pixel 6a इंडिया में कब लॉन्च होगा और इसकी कीमत क्या होगी। 

Pixel 6a कीमत 

Pixel 6a सिंगल वेरिएंट में 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। मॉडल की कीमत Pixel 5a की लॉन्च कीमत के समान $449 है, जो मोटे तौर पर 35,000 रुपए के बराबर है। फोन तीन कलर ऑप्शन- ब्लैक, मिंट ग्रीन और ग्रे/सिल्वर में आता है।

अमेरिका में, Pixel 6a 21 जुलाई से सीधे Google स्टोर या ईंट-और-मोर्टार स्टोर से 28 जुलाई से उपलब्ध होगा। Google ने पुष्टि की है कि Pixel 6a इस साल के अंत में भारत में आएगा। स्मार्टफोन की लॉन्च डेट के बारे में अभी तक पुष्टि नहीं की गई है।

Pixel 6a स्पेसिफिकेशन्स 

स्मार्टफोन एक फुल स्क्रीन 6.1-इंच डिस्प्ले के साथ एक सेंटर होल पंच कटआउट, 60 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ आएगा। फोन में टॉप पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 सुरक्षा भी शामिल है। पिक्सेल डिवाइस Google के अपने टेंसर चिपसेट से लैस है, जो कि अधिक प्रीमियम पिक्सेल 6 को भी पावर देता है।

स्मार्टफोन 6GB LPDDR5 रैम और 128GB UFS 3.1 इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। यह बॉक्स से बाहर फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4306mAh की बैटरी से लैस है। कंपनी का दावा है कि फोन 24 घंटे से अधिक की बैटरी लाइफ और अत्यधिक बैटरी सेवर के साथ 72 घंटे की बैटरी लाइफ प्रदान करता है।

Pixel 6a के फीचर्स 

इसमें स्टीरियो स्पीकर, दो माइक्रोफोन, अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और नॉइज़ सप्रेशन शामिल हैं। Google न्यूनतम 5 वर्षों के सिक्योरिटी अपडेट, एंटी फ़िशिंग और एंटी मैलवेयर सुरक्षा, Android मैसेज एंड टू एंड एन्क्रिप्शन, Android बैकअप एन्क्रिप्शन जैसे फीचर्स से लैस है।

रियर पैनल पर, फोन में 12-मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर और 12-मेगापिक्सल के अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस के साथ डुअल-कैमरा सेटअप शामिल है। Pixel 6a 30 एफपीएस पर 4K वीडियो शूट करने की क्षमता के साथ आता है, स्टेबलाइजेशन के साथ 4K टाइमलैप्स को आप आराम से शूट कर पाएंगे। इसमें पंच होल डिस्प्ले के अंदर 8-मेगापिक्सल का सिंगल सेंसर शामिल है।

Share this story