कोहरे-खराब मौसम से कुछ दूर भी नहीं देख पा रहे पायलट्स, घंटों देरी से चल रही ट्रेंनें, यहां देखिए NR की लिस्ट

sssssssssssss

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ  

नई दिल्ली। देशभर में खासकर उत्तर, पूर्व और मध्य भारत में जबरदस्त ठंड के साथ शीत लहर का प्रकोप जारी है। खराब मौसम और कोहरे की वजह से ट्रेन और फ्लाइट्स के संचालन में समस्या आ रही है। ट्रेन डाइवर्स और पायलट्स को कुछ दूर भी देखने में परेशानी हो रही है।

ऐसे में ज्यादातर फ्लाइट्स और ट्रेन या तो देरी से चल रही है या फिर उन्हें कैंसल कर दिया गया है। आज रविवार, 8 जनवरी को घने कोहरे की वजह से 40 से अधिक ट्रेन कई घंटे की देरी से चल रही हैं। इनमें सबसे तेज गति से चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन भी शामिल है।

ऐसे में बहुत से यात्रियों काे यात्रा रद्द भी करनी पड़ रही है। इससे रेलवे और विमान कंपनियों को करोड़ों रुपए का आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है।

वाराणसी से नई दिल्ली और नई दिल्ली से वाराणसी के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस कई घंटे की देरी से चल रही है। 7 जनवरी को वारणसी से नई दिल्ली गई ट्रेन रात 11 बजे की जगह करीब चार घंट की देरी से पौने तीन पहुंची।

वहीं, सुबह वापस इसे वाराणसी के लिए निर्धारित समय से करीब पौने पांच घंटे की देरी से 6 बजे की जगह 10 बजकर 45 मिनट पर चलाना पड़ा।

यह ट्रेन इसके बाद भी लेट होती गई और समाचार लिखे जाने तक यह निर्धारित समय से करीब साढ़े पांच घंटे की देरी से चल रही थी। ऐसे में बहुत से यात्रियों को ठंड में कांपते हुए प्लेटफॉर्म पर समय गुजारना पड़ा। 

cancelled train list 42 trains running late in the Northern Railway region due to fog apa

यात्रियों को हमारी सलाह है कि वे जब भी यात्रा के लिए घर से निकले तो पहले ट्रेन या फ्लाइट का  शेड्यूल पता कर लें, क्योंकि बिना देखे जाने पर आपको घंटों इंतजार करना पड़ सकता है। फिलहाल हम आपको देरी से चल रही ट्रेनों की जानकारी दे रहे हैं।

ओडिशा के पुरी से नई दिल्ली जाने वाली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस ट्रेन करीब चार घंटे की देरी से चल रही है। यही नहीं बनारस से नई दिल्ली जाने वाली काशी विश्वनाथ एक्सप्रेस ट्रेन भी निर्धारित समय से कई घंटे की देरी से चल रही है। 

Share this story