पीएम मोदी ने भारतीय भाषाओं में जजमेंट्स उपलब्ध कराने की CJI की पहल पर कही बड़ी बात, कहा-यह हमारी संस्कृति...

21

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

नई दिल्ली। भारत के मुख्य न्यायाधीश डीवाई चंद्रचूड़ के भारतीय भाषाओं में जजमेंट्स की कॉपियों को उपलब्ध कराने की पहल की पीएम नरेंद्र मोदी ने तारीफ की है। उन्होंने सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश की प्रशंसा करते हुए कहा कि सीजेआई जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ ने क्षेत्रीय भाषाओं में एससी निर्णयों को उपलब्ध कराने की दिशा में काम करने की आवश्यकता पर बात की। उन्होंने इसके लिए तकनीक के इस्तेमाल का सुझाव भी दिया। यह एक प्रशंसनीय सोच है जिससे कई लोगों, विशेषकर युवाओं को मदद मिलेगी।

क्या कहा पीएम नरेंद्र मोदी ने...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत के मुख्य न्यायाधीश के पहल की प्रशंसा की है जिसमें उन्होंने भारतीय भाषाओं में जजमेंट्स की कॉपियों को वकीलों को उपलब्ध कराने की बात कही है। पीएम ने ट्वीट किया कि भारत में कई भाषाएं हैं, जो हमारी सांस्कृतिक जीवंतता को जोड़ती हैं।

केंद्र सरकार भारतीय भाषाओं को प्रोत्साहित करने के लिए कई प्रयास कर रही है, जिसमें इंजीनियरिंग और चिकित्सा जैसे विषयों को मातृ भाषा में पढ़ने का विकल्प देना शामिल है।

हाल ही में एक समारोह में, माननीय सीजेआई जस्टिस डी वाई चंद्रचूड़ ने क्षेत्रीय भाषाओं में एससी निर्णयों को उपलब्ध कराने की दिशा में काम करने की आवश्यकता पर बात की। उन्होंने इसके लिए तकनीक के इस्तेमाल का सुझाव भी दिया। यह एक प्रशंसनीय सोच है, जिससे कई लोगों, विशेषकर युवाओं को मदद मिलेगी।

Share this story