अब सर्दी को छूमंतर कर देगा यह छोटा सा डिवाइस, पॉकेट में रखें और पाएं रजाई जैसी गर्मी

अब सर्दी को छूमंतर कर देगा यह छोटा सा डिवाइस, पॉकेट में रखें और पाएं रजाई जैसी गर्मी

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ  

नई दिल्ली। भारत के कुछ हिस्सों में ठिठुरन भरी सर्दी (Winter) पड़ रही है। ऐसे में खुद को ठंड से बचाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय अपना रहे हैं। मार्केट में भी एक से बढ़कर एक डिवाइस उपलब्ध हैं, जिनका यूज सर्दी के मौसम में खुद को गर्म रखने के लिए किया जाता है।

अब एक इतना छोटा सा डिवाइस (Device) आ गया है, जिसे आप अपनी पॉकेट में भी रखकर घूम सकते हैं। यह आपको ठंड से बचाएगा, रूम हीटर की तरह काम करेगा। यह एक पोर्टेबल हीटर (portable heater) है, जो बेहद किफायती कीमत पर उपलब्ध है। आइए जानते हैं यह कैसे काम करता है और कितने का मिल रहा है..

पोर्टेबल हैंड वॉर्मर की प्राइज 

इस पोर्टेबल हैंड वॉर्मर का नाम INNOPAW Hand Warmers Rechargeable है। ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन पर यह उपलब्ध है। 19 प्रतिशत डिस्काउंट पर आप इसे खरीद सकते हैं।

डिस्काउंट के बाद इसकी कीमत 8,091 रुपए है। पावर बैंक की तरह ही यह एक कॉम्पैक्ट डिवाइस है, जिसे कहीं भी आसानी से ले जा सकते हैं। इसमें 10000mAh की बैटरी दी गई है।

पॉकेट में रखकर चल सकते हैं

इस हैंड वॉर्मर को कुछ इस तरह डिजाइन किया गया है कि इसे विंटर सीजन में यूज किया जा सकता है। 2-इन-1 हैंड वॉर्मर को एक साथ ही अलग-अलग तरीके से इस्तेमाल में लाया जा सकता है। इसे आप पॉकेट में रखकर कहीं भी जा सकते हैं. यह आपको गर्म रखेगा। 

कैसे काम करता है यह पॉकेट हीटर

इस पॉकेट हीटर में कंपनी की तरफ से तीन अलग-अलग हीट सेटिंग दी गई है। सिर्फ 3 सेकंड में ही यह गर्म हो जाता है। इसमें हीट इंडिकेटर दिया गया है। इसे चार्ज करने के लिए पावर बैंक का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इन सर्दियों में गर्म रखने के लिए यह बेहद कारगर मानी जा रही है।

Share this story