नए साल में जबरदस्त फीचर्स ला रहा है Google, यूजर्स को मिलेगा फायदा ही फायदा

ad

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। नए साल का आगाज हो चुका है। इस साल टेक इंडस्ट्री में काफी कुछ बदलने जा रहा है। जिसका फायदा यूजर्स को जबरदस्त तरीके से होने जा रहा है। नए साल में खुद को और बेहतर बनाने के लिए गूगल (Google) ने भी तैयारी कर ली है।

इस साल गूगल कई नए फीचर्स (Google New Feature) एड करने जा रहा है। जिसका फायदा यूजर्स को होगा। कंपनी की तरफ से बताया गया है कि उसने अपने यूजर्स की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए इन फीचर्स को जोड़ने का निर्णय लिया है। आइए जानते हैं गूगल के नए फीचर्स के बारें में जो इस साल आपको मिलने जा रहे हैं..

मल्टी सर्च फीचर

इस साल से गूगल आपको एक ऐसा फीचर देने जा रहा है, जिसमें आप कुछ भी आसानी से सर्च कर सकेंगे। इस फीचर में आप फोन के कैमरे से फोटो खींचकर उस चीज के बारें में सर्च कर सकते हैं। यानी स्क्रीनशॉट लेकर भी कुछ भी सर्च किया जा सकेगा। 

गूगल पे का नया वर्जन

इस साल गूगल अपने यूपीआई ऐप गूगल पे का नया वर्जन ला रहा है। इस फीचर में यूजर्स अपनी ट्रांजैक्शन हिस्ट्री आसानी से देख सकेंगे। इसके साथ ही यूजर्स की सहूलियत के हिसाब से पेमेंट से जुड़े कई बेहतरीन फीचर्स भी एड किए गए हैं।

डिजिलॉकर एंड्राइड सपोर्ट फीचर

गूगल के इस फीचर में यूजर्स गूगल फाइल्स को भी डिजिलॉकर में इंटीग्रेट कर सकेंगे। इसके बाद अपने जरूरी डॉक्यूमेंट्स जहां चाहे वहां, ऑनलाइन एक्सेस कर पाएंगे। इसका फायदा होगा कि उनकी फाइलें सुरक्षित होंगी।

यूट्यूब कोर्स

गूगल इस साल से अपने वीडियो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म यूट्यूब (Youtube) पर एजुकेशनल फीचर्स को भी एड करने जा रहा है। जहां यूट्यूब क्रिएटर्स फ्री में कोर्स पढ़ा सकेंगे। इसका फायदा स्टूडेंट्स को भी मिलेगा और वे आसानी से एजुकेशनल कंटेंट डाउनलोड कर पाएंगे।

डॉक्टर की राइटिंग पढ़ना आसान

अब अगर आप डॉक्टर की राइटिंग नहीं समझ पाते हैं तो गूगल इसको आसान करने जा रहा है। यानी अगर डॉक्टर ने कोई प्रिसक्रिप्शन लिखा है तो गूगल की मदद से आप उस भाषा को समझ पाएंगे और कठिन से कठिन लिखावट आसानी से समझ आ जाएगी।

Share this story