Google Wallet में डिजिटली स्टोर कर पाएंगे क्रेडिट कार्ड से लेकर ID कार्ड डॉक्युमेंट, जाने अमेजिंग फीचर्स

df

Newspoint24/ newsdesk / एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। इस साल के I/O डेवलपर सम्मेलन में, Google ने अपनी सेवाओं में आने वाले कई नए अपडेट की घोषणा की और कुछ प्रोडक्ट  को भी लॉन्च किया। उनमें से एक Google वॉलेट ऐप है।

यह मूल रूप से एक डिजिटल वॉलेट ऐप है जिसका उपयोग उन भौतिक वस्तुओं के डिजिटल संस्करणों को शामिल करने के लिए किया जा सकता है जिन्हें आप आमतौर पर अपने वॉलेट या पर्स में रखते हैं।

सर्च दिग्गज ने पुष्टि की है कि ऐप जल्द ही 40 से अधिक देशों में आने वाला है। कोरोनावायरस के कारण, बहुत से लोगों ने पहले से ही अधिकांश भुगतान ऑनलाइन करना शुरू कर दिया है।

Google New Wallet App की खासियत 

नए वॉलेट ऐप का उपयोग बैंक कार्ड स्टोर करने के लिए किया जा सकता है, जिससे लोगों के लिए बहुत तेज गति से भुगतान करना आसान हो जाएगा। इस तरह, आपको कार्ड हर जगह ले जाने की आवश्यकता नहीं होगी और आप उन्हें सुरक्षित रूप से घर पर रख सकते हैं।

कोई भी बैंक कार्ड ही नहीं, बल्कि किसी भी प्रकार के कार्ड को स्टोर कर सकता है। Google ने पुष्टि की है कि भविष्य में ऐप को डिजिटल आईडी के लिए भी सपोर्ट मिलेगा, जिससे आपके लिए अपना फोन दिए बिना खुद को पहचानना आसान हो जाएगा क्योंकि यह एनएफसी के माध्यम से किया जाएगा।

इन ढेर फीचर्स से लैस है Google New Wallet App 

Google का कहना है कि कोई भी इस ऐप पर उड़ान के लिए अपना बोर्डिंग पास सहेज सकता है और फिर यह यूजर को देरी या तारीख में बदलाव के बारे में सूचित कर सकता है। संगीत समारोहों के लिए पहले से अलर्ट प्राप्त कर सकते हैं।

कंपनी का दावा है कि नया वॉलेट ऐप अन्य Google service के साथ भी काम करता है। उदाहरण के लिए, यदि यूजर किसी स्थान पर बस ले रहे हैं और वे Google Map में दिशा-निर्देश खोजते हैं, तो वे मार्ग के साथ अपना ट्रांज़िट कार्ड और शेष राशि भी देख पाएंगे। 

Share this story