एलन मस्क ने अनाउंस की नई Twitter Policy: डिलीट कर दिए जाएंगे नेगेटिव ट्वीट्स, लिया जाएगा सख्त एक्शन

एलन मस्क ने अनाउंस की नई Twitter Policy: डिलीट कर दिए जाएंगे नेगेटिव ट्वीट्स, लिया जाएगा सख्त एक्शन

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

मुंबई। दुनिया के सबसे बड़े रईस एलन मस्क ने जब से माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर की कमान संभाली है तभी से वे इसमें लगातार बदलाव करते आ रहे हैं। वे हर रोज कंपनी को लेकर कुछ न कुछ घोषणा करते हैं।

इसी बीच शुक्रवार को मस्क ने ट्वीट कर जानकारी दी कि ट्विटर की नई पॉलिसी के अंतर्गत यूजर्स को बोलने की आजादी (Freedom of Speech) तो है पर पहुंच की स्वतंत्रता (Freedom of Reach) नहीं है। मस्क ने यह ऐलान ट्विटर के कर्मचारियों के बड़े स्तर पर दिए गए इस्तीफे के बाद किया है। 

हेट और नेगेटिव स्पीच को नहीं किया जाएगा प्रमोट

बात करें नई पॉलिसी की तो इसके अंतर्गत मस्क ने ट्विटर पर कंटेंट मॉडरेशन को लेकर कुछ योजनाएं बनाई हैं। इस बारे में जानकारी देते हुए मस्क ने ट्विटर पर लिखा, 'ट्विटर की नई पॉलिसी के तहत यूजर्स को अभिव्यक्ति की आजादी है लेकिन पहुंच की आजादी नहीं।

नेगेटिव और हेट ट्वीट्स को ज्यादा से ज्यादा डीबूस्ट और डिमोनेटाइज किया जाएगा। ट्विटर पर कोई एड या अन्य रेवेन्यू का साधन उपलब्ध नहीं होगा। जब तक आप इसे विशेष रूप से नहीं ढूंढेंगे, आपको ट्वीट नहीं मिलेगा।'

एक हफ्ते में ही आधी हुई वर्कफोर्स

बता दें कि मस्क के ट्विटर बॉस बनने के एक हफ्ते बाद ही कंपनी की वर्कफोर्स आधी हो गई है। इस वक्त कंपनी में एक तरफ छंटनी की जा रही है वहीं दूसरी तरफ हाल ही में सैकड़ों कर्मचारियों ने एक साथ इस्तीफा दिया है।

हालांकि, मस्क इन सभी बातों से चिंतित नहीं हैं। उनका मानना है कि कंपनी के सबसे अच्छे कर्मचारी अब भी कंपनी में ही मौजूद हैं। कुल मिलाकर इन सबके बीच मस्क अपनी कंपनी को अपने हिसाब से चला रहे हैं।

Share this story