Auto Expo 2023 में पेश की गई बिना दरवाजे वाली कार, 500KM से ज्यादा की रेंज, लुक शानदार

Auto Expo 2023 में पेश की गई बिना दरवाजे वाली कार, 500KM से ज्यादा की रेंज, लुक शानदार

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ 

नई दिल्ली। भारत के सबसे बड़े मोटर शो ऑटो एक्सपो (Auto Expo 2023) में कई ऐसी गाड़ियां पेश की जा रही हैं, जिनका लुक हर किसी को आकर्षित कर रहा है। ऐसी ही एक गाड़ी पेश की मेड इन इंडिया ईवी स्टॉर्टअप कंपनी Pravaig ने... इस गाड़ी में एक भी दरवाजे नहीं लगे हैं। गाड़ी की डिजाइन देखने के बाद लोग इस पर फोटो क्लिक कराने लगे। इस गाड़ी का नाम Pravaig Veer है, जिसे सेना के जवानों के लिए खास तौर पर तैयार किया गया है। आने वाले समय में इस कॉन्सेप्ट कार को भारतीय मार्केट में पेश किया जाएगा। आइए जानते हैं इस गाड़ी की खूबियां..

ऑटो एक्सपो में जब बिना दरवाजे वाली कार को लोगों ने देखा तो फोटो खिंचाने की होड़ मच गई। दिन भर फोटो क्लिक कराने का सिलसिला चलता रहा। यह कार बिल्कुल हटके है। इसका लुक मिलिट्री के जवानों की गाड़ी की तरह ही है।

 

कार मॉडल वर्तमान इस समय अपने शुरुआती दौर में है। इसे अभी तैयार किया जा रहा है। Defy की तरह ही इस वीर सैन्य SUV में डुअल-मोटर और AWD यानी ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है। 

इस कार में 90kWh बैटरी पैक का इस्तेमाल किया गया है। यह बैटरी पैक 402bhp की मैक्सिमम पॉवर और 620Nm की पीक टॉर्क जेनरेट कर सकती है। जो इसे काफी पावरफुल बनाती है। 

 

कार बनाने वाली कंपनी का कहना है कि इस सैन्य एसयूवी की रेंज काफी दमदार है। एक बार फुल चार्ज करने पर यह कार 500 किलोमीटर से ज्यादा तक जा सकती है। कार की बैटरी लाइफ की बात करें तो यह 2,50,000 किलोमीटर है। इसका फास्ट चार्जर इसे 30 मिनट में ही 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज करने की क्षमता देता है।
 

कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 4.9 सेकंड में 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 210 किमी प्रति घंटे की है। इस कार का ग्राउंड क्लीयरेंस 234 मिमी है।

Share this story