Word फाइल को PDF में Convert करना आसान, चुटकियों में रिजल्ट देता है यह टूल

64

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ  

नई दिल्ली। आजकल हर कोई कंप्यूटर पर काम कर रहा है। माइक्रोसॉफ्ट वर्ड फाइल का यूज ज्यादा से ज्यादा होता है। कई बार काम के दौरान हमें वर्ड फाइल को PDF फाइल में शेयर करना होता है।

PDF में Word File का फॉर्मेट नहीं बदलता और इसके कई फायदे भी होते हैं लेकिन वर्ड फाइल को पीडीएफ में कंवर्ट करने में कई प्रॉसेस से गुजरना पड़ता है। इसी प्रॉसेस को आसान बना रहा है SnapPDF. इसकी मदद से Word File को पीडीएफ में या पीडीएफ को वर्ड फाइल मे कंवर्ट करना बेहद ही सिंपल हो जाता है। 

Word फाइल को PDF में इस तरह बदलें

अगर आप पीडीएफ कंवर्टर सॉफ्टवेयर को अपने कंप्यूटर या लैपटॉप में इंस्टॉल करने से हिचक रहे हैं तो कोई बात नहीं। आप SnapPDF.app के माध्यम से ऑनलाइन कंवर्टर का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह आपके फो पर भी Word फाइल को PDF में आसानी से बदल देता है। SnapPDF चार आसान स्टेप में किसी भी वर्ड फाइल को पीडीएफ में बदल देता है।

4 स्टेप में वर्ड फाइल को PDF में कंवर्ट करें

  1. सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट https://snappdf.app/ पर जाएं.
  2. अब SnapPDF में फाइल को अपलोड करें.
  3.  फाइल के प्रकार को सेलेक्ट करें, जिसे आप कंवर्ट करना चाहते हैं और SnapPDF को स्कैन करने का वेट करें.
  4. अब फाइल कंवर्ट हो गई है. इसे डाउनलोड करें और ओपन करें.

गूगल ड्राइव से भी ले सकते हैं फाइल

बता दें कि SnapPDF आपको गूगल ड्राइव और ड्रॉपबॉक्स से डायरेक्ट फाइल डाउनलोड करने की सुविधा देती है। ऑफिस में काम करने वालों के लिए यह काफी अच्छा टूल माना जाता है।

इस टूल की मदद से आप पीडीएफ को एडिट भी कर सकते हैं। इसलिए अगर आप वर्ड फाइल को पीडीएफ में बदलकर कुछ एडिट करना चाहते हैं  तो यह टूल आपकी हेल्प करता है और आपके समय को भी बचाता है।

Share this story