BSNL ने अपने ग्राहकों को दिया करारा झटका! सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान हुआ बंद, मिलता था 1000 GB डेटा

BSNL ने अपने ग्राहकों को दिया करारा झटका! सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान हुआ बंद, मिलता था 1000 GB डेटा

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। सरकारी कंपनी बीएसएनएल ने अपने ग्राहकों को करारा झटका दिया है। कंपनी ने कई क्षेत्रों में अपने एंट्री लेवल ब्रॉडबैंड प्लान को बंद कर दिया। इस प्लान की कीमत 329 रुपये थी और यह सबसे सस्ते ब्रॉडबैंड प्लान्स में से एक था। टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक अब यह प्लान सिर्फ 6 सर्किलों में बचा है।

इसे अन्य जगहों से हटा दिया गया है। ये सर्किल हैं- कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, केरल, तेलंगाना, उत्तराखंड और लक्षद्वीप यूटी। आइए देखते हैं कि 329 रुपये का प्लान क्या ऑफर करता है और अगर यूजर्स अब इस प्लान को नहीं खरीद सकते हैं तो उनके लिए अगला विकल्प क्या होगा।

329 रुपये के BSNL ब्रॉडबैंड प्लान के बेनिफिट्स 

329 रुपये के बीएसएनएल ब्रॉडबैंड प्लान में 20 एमबीपीएस की इंटरनेट स्पीड मिलती है। प्लान में आपको कुल 1000 जीबी डेटा दिया जाता है। इस लिमिट के बाद डेटा स्पीड घटकर 2 एमबीपीएस रह जाती है। यूजर पहले महीने के बिल पर 500 रुपये तक की छूट के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉल का भी आनंद लेते हैं।

अब इन प्लान का कर सकते हैं इस्तेमाल 

यदि आपके क्षेत्र में 329 रुपये का प्लान भी बंद कर दिया गया है, तो आप 399 रुपये या 449 रुपये की योजना चुन सकते हैं। 399 रुपये में 30 एमबीपीएस स्पीड के साथ 1000 जीबी डेटा दिया जाता है। 449 रुपये में 30 एमबीपीएस की स्पीड। दोनों प्लान में अनलिमिटेड कॉल और पहले महीने के लिए 500 रुपये तक का डिस्काउंट मिलता है।

BSNL 4 साल बाद शुरू कर पाया 4G सर्विस

बीएसएनएल 2019 से देश में अपनी 4G सेवाओं को शुरू करने की योजना बना रहा है। हालांकि, भारत सरकार के जनादेश के कारण इसकी योजनाओं में देरी हुई, जिसके लिए कंपनी को केवल घरेलू कंपनियों के उपकरणों का उपयोग करने की आवश्यकता थी।

जनादेश के बाद, कंपनी ने टीसीएस, टेक महिंद्रा, आईटीआई, एलएंडटी और एचएफसीएल सहित पांच कंपनियों को आशय पत्र जारी किया। हालांकि, केवल टीसीएस ने जवाब दिया जिसके बाद उसने देश में परीक्षण शुरू किया।

Share this story