Apple का सबसे सस्ता स्मार्टफोन iPhone SE लॉन्च होगा या नहीं, यहां जानें

4

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ  

नई दिल्ली। एपल (Apple) का सबसे सस्ता और अफोर्डेबल स्मार्टफोन iPhone SE लाइनअप को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस सीरीज के नेक्स्ट फोन की लॉन्चिंग कैंसिल हो सकती है।

बता दें कि इस सीरीज के स्मार्टफोन्स काफी सस्ते और कम फीचर्स वाले होते हैं। बावजूद इसके कंपनी के लिए यह काफी बेहतर प्रोडक्ट रहा। इस सीरीज का पहला फोन 2016 में आया था।

इसके चार साल बाद इसका दूसरा वर्जन 2020 में लॉन्च किया गया और तीसरे को 2022 में मार्केट में उतारा। अब उम्मीद थी कि 2023 या 2024 में कंपनी iPhone SE का नया वर्जन लॉन्च करेगी, लेकिन शायद ही अब ऐसा हो।

iPhone SE का नया वर्जन लॉन्च होगा या नहीं

नोटेड एपल एनालिस्ट Ming-Chi Kuo की तरफ से बताया गया है कि एपल 2024 iPhone SE 4 के मास प्रोडक्शन प्लान को या तो पोस्टपोन या कैंसिल कर सकता है। इसके पीछे कई कारण भी हो सकते हैं।

जिसमें एक मिड-टू-लो-एंड iPhone SE 3, 13 mini और 14 Plus के उम्मीद से कम शिपमेंट की वजह भी हो सकती है। उन्होंने ये भी कहा कि SE 4 के फुल स्क्रीन डिजाइन से इसकी कीमत बढ़ सकती है। ऐसे में कंपनी SE 4 के लिए प्रोडक्ट पोजिशनिंग और निवेश की वापसी पर विचार कर सकती है। 

iPhone SE के डिजाइन में बदलाव की खबरें

बता दें कि पिछले कुछ वक्त से ऐसी चर्चा थी कि एपल अगले iPhone SE के डिजाइन में बदलाव कर सकती है। लास्ट के दो मॉडल्स पर iPhone 8 का डिजाइन कंपनी ने लिया था। ऐसे में आउटडेटेड डिजाइन की वजह से किरकिरी भी हुई थी।

खबर यह भी थी कि iPhone SE 4 में iPhone XR का डिजाइन लिया जा सकता है। हालांकि, कुओ के मुताबिक, फिलहाल प्लान या तो कैंसिल किया जा सकता है या पोस्टपोन

Share this story