watchOS 9 अपडेट के साथ Apple Watch यूजर्स को पावर सेविंग मोड के साथ मिलेगी लॉन्ग बैटरी लाइफ

watchOS 9 अपडेट के साथ Apple Watch यूजर्स को पावर सेविंग मोड के साथ मिलेगी लॉन्ग बैटरी लाइफ

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

मुंबई। आमतौर पर एप्पल स्मार्टवॉच यूजर्स को अब तक एक दिन की ही बैटरी लाइफ मिलती थी पर अब ऐसा नहीं होगा। हाल ही में watchOS 9 Update में एक नया अपडेट शामिल किया गया है जिससे अब यूजर्स अपनी वॉच की बैटरी लाइफ को बढ़ सकेंगे।

एप्पल वॉच का इस्तेमाल करने वाले जिन भी कस्टमर्स को यह अपग्रेड मिल रहा है उन्हें एक नया पॉवर सेविंग मोड (power-saving mode) मिल रहा है। Apple वॉच यूजर्स अपनी जरूरत के हिसाब से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

इस फंक्शन के यूज से वे अपनी बैटरी लाइफ को बढ़ा सकते हैं क्योंकि इसमें बैटरी सेविंग मोड दिया गया है। इस नए फीचर को कंपनी ने ट्रू पावर सेविंग मोड (True power-saving mode) नाम दिया है। 

कैसे काम करता है यह मोड

- यूजर्स को सबसे पहले watchOS 9 को अपडेट करना होगा। 

- इसके बाद बैटरी सेविंग मोड को कंट्रोल सेंटर से एक्टिव करना होगा। 

- इसके बाद 10% बैटरी बचने पर यह मोड अपने आप ऑन हो जाएगा और वॉच को एक्स्ट्रा बैटरी लाइफ देगा। 

- वहीं 80% बैटरी होने पर यह मोड अपने आप ही ऑफ हो जाएगा।

आईफोन से डिसकनेक्ट हो जाएगी वॉच

हालांकि watchOS 9 का बैटरी सेविंग मोड एपल वॉच के सबसे खास फीचर अलवेज ऑन डिस्प्ले को भी बंद कर देगा। इसके अलावा इस मोड में वॉच यूजर्स का ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर नहीं कर पाएगी, वर्कआउट रिमाइंडर भी बंद हो जाएगा और यूजर को उसकी हार्ट रेट के नोटिफिकेशंस भी नहीं मिलेंगे।

इतना ही नहीं, पावर सेविंग मोड के ऑन होते ही एपल वॉच आईफोन से डिस्कनेक्ट भी हो जाएगी। हालांकि बाद में जब वॉच को फोन से कनेक्ट किया जाएगा तो सभी नोटिफिकेशन जरूर मिलेंगे।

दो महीने पहले ही लॉन्च हुईं तीन नई स्मार्ट वॉचेस

बता दें कि दो ही महीने पहले सितंबर में हुए अपने एक इवेंट में Apple ने चार नए आईफोन समेत तीन स्मार्ट वॉच भी लॉन्च की थीं। इनमें एपल वॉच सीरीज 8, एपल वॉच अल्ट्रा और एपल वॉच एसई 2 शामिल हैं। जहां Apple Watch Series 8 की शुरुआती कीमत 45,900 रुपए हे तो वहीं Apple Watch SE 2022 की शुरुआती कीमत 29,900 रुपए है।

Share this story