एलाइंस एयर 9 दिसंबर से शिमला से धर्मशाला के बीच भरेगी उड़ान
 

एलाइंस एयर 9 दिसंबर से शिमला से धर्मशाला के बीच भरेगी उड़ान

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

नई दिल्ली। विमानन कंपनी एलाइंस एयर कनेक्टिंग न्यू इंडिया विजन के तहत हिमाचल प्रदेश में टियर-2/टियर-3 शहरों के बीच अपनी उड़ानों का विस्तार 9 दिसंबर से करेगी। एलाइंस एयर 9 को शिमला-धर्मशाला-शिमला और 10 दिसंबर से शिमला-कुल्लू-शिमला हवाई मार्गों पर अपने कनेक्टिविटी का विस्तार करेगी। कंपनी ने इसके लिए किराया प्रति यात्री 5,138 रुपये तय किया है।

एलाइंस एयर की शिमला और धर्मशाला के बीच उड़ानें नियमित तौर पर एटीआर42-600 विमान के साथ संचालित होंगी। ये उड़ानें शिमला से धर्मशाला के लिए हफ्ते के तीन दिन सोमवार, शुक्रवार और शनिवार को 7:40 सुबह शुरू होगी, जो 8:30 बजे धर्मशाला पहुंचेगी। इसी तरह धर्मशाला से तीन दिन ये फ्लाइट सुबह 8:50 बजे शुरू होगी, जो 9:40 पर शिमला पहुंचेगी।

एलायंस एयर की नियमित विमान सेवा शिमला-कुल्लू के बीच मंगलवार, बुधवार, गुरुवार और रविवार को सप्ताह में तीन दिन होगी। शिमला से फ्लाइट सुबह 7:40 बजे होगी, जो 8:30 बजे कुल्लू पहुंचेगा। कुल्लू से फ्लाइट सुबह 8:50 पर होगी, जो 9:40 बजे शिमला में इसका आगमन होगा।

कोरोना की वजह से कुल्लू और धर्मशाला के लिए हवाई सेवा शुरू नहीं हो पाई थी, जो विधानसभा चुनाव की आचार संहिता के चलते 2 महीने और लटक गई। अब 9 और 10 दिसंबर से दोनों जगहों पर हवाई सेवा की शुरुआत हो रही है। एलाइंस एयर की यह उड़ान न केवल पहाड़ के खूबसूरत सफर को चार चांद लगाएगी, बल्कि इससे पर्यटन कारोबार को भी नए पंख लगेंगे।

 

Share this story