अतीक अहमद को लेकर यूपी STF प्रयागराज रवाना , सिक्योरिटी में 30 हथियारबंद जवान तैनात

अतीक अहमद को लेकर यूपी STF प्रयागराज रवाना , सिक्योरिटी में 30 हथियारबंद जवान तैनात

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

अहमदाबाद/ लखनऊ । उमेश पाल मर्डर केस के आरोपी गैंगस्टर अतीक अहमद को यूपी पुलिस अहमदाबाद की साबरमती जेल से रविवार शाम 5 बजकर 44 मिनट पर बाहर लेकर आई। यूपी STF ने उसे वैन में बैठाया और प्रयागराज के लिए रवाना हो गए। जेल के बाहर अतीक ने मीडिया से कहा, 'ये मेरी हत्या करना चाहते हैं।'

अतीक को प्रयागराज के एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में मंगलवार यानी 28 मार्च को पेश किया जाएगा। प्रयागराज लाने के दौरान अतीक यूपी STF की वैन में करीब 1300 किलोमीटर का रास्ता तय करेगा। सफर 22 से 24 घंटे का हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक, सुरक्षा को देखते हुए पुलिस ने अभी रूट सार्वजनिक नहीं किया है।

अतीक अहमद को प्रयागराज किस रूट से लाया जाएगा, तीन संभावित रोड मैप नीचे देखें...

1. अहमदाबाद से हिम्मतनगर, उदयपुर, कोटा, झांसी, प्रयागराज

2.अहमदाबाद से गोधरा, इंदौर, भोपाल, जबलपुर, प्रयागराज

3.अहमदाबाद से गोधरा, इंदौर, शिवपुरी, झांसी, प्रयागराज

मीडिया को चकमा देने पुलिस ने रणनीति बदली
अतीक अहमद को ले जा रही उत्तर प्रदेश पुलिस ने मीडिया के काफिले को सड़क पर देखकर रास्ता बदल दिया। मीडिया को चकमा देने के लिए अहमदाबाद पुलिस ने यूपी पुलिस के वैन को शाही बाग अंडरपास से यू-टर्न लेकर नरोडा-चिलोदा रोड से शामलाजी की तरफ मोड़ दिया।

शाही बाग अंडरपास से कुछ दूर ही अहमदाबाद पुलिस ने मीडिया की कई गाड़ियों को आगे बढ़ने के लिए रोक दिया था। फिलहाल अतीक को लेकर पुलिस का काफिला हिम्मतनगर की ओर बढ़ गया है। गुजरात से होकर काफिला राजस्थान के बाद मध्यप्रदेश से होते हुए प्रयागराज पहुंचेगा।

अतीक अहमद को किस मामले में प्रयागराज ले जाया जा रहा
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अतीक ने 2006 में उमेश पाल को गन पॉइंट पर अगवा कर लिया था। उमेश ने 2007 में माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ के खिलाफ अपहरण का केस दर्ज कराया था। इस केस में प्रयागराज की स्पेशल एमपी/एमएलए कोर्ट 28 मार्च को फैसला सुनाएगी। इसी केस में आरोपी अतीक को कोर्ट में पेश करने के लिए यूपी STF उसे प्रयागराज ले जा रही है।

सुप्रीम कोर्ट ने 22 अप्रैल 2019 को अतीक को साबरमती जेल शिफ्ट करने का आदेश दिया था।

(सुप्रीम कोर्ट ने 22 अप्रैल 2019 को अतीक को साबरमती जेल शिफ्ट करने का आदेश दिया था।)

मामले से जुड़े दो बयान
1. अखिलेश यादव: समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक सवाल के जवाब में यूपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा, 'मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियों को बता दिया होगा कि गाड़ी पलट जाएगी। तभी उनके मंत्री ऐसे बयान दे रहे हैं।

2. डीजी (जेल) आनंद कुमार: अतीक को प्रयागराज जेल की हाई-सिक्योरिटी बैरक में रखा जाएगा। उसके सेल में CCTV कैमरा होगा। जेल कर्मचारियों को उनके रिकॉर्ड के आधार पर चुना और तैनात किया जाएगा। उनके पास बॉडी वियर कैमरे होंगे। जेल मुख्यालय वीडियो वॉल के माध्यम से चौबीसों घंटे उसकी निगरानी करेगा।

अहमदाबाद जेल के बाहर की दो तस्वीर देखें...

अहमदाबाद की साबरमती जेल, जहां अतीक अहमद 2019 से कैद था।

(अहमदाबाद की साबरमती जेल, जहां अतीक अहमद 2019 से कैद था।)

दो पुलिस वैन और एक बोलेरो से यूपी STF की टीम साबरमती जेल पहुंची थी।

(दो पुलिस वैन और एक बोलेरो से यूपी STF की टीम साबरमती जेल पहुंची थी।)

 

साबरमती में UP पुलिस का मिशन अतीक:दो दिन पहले STF की टीम बनी, मिशन से सब अनजान थे; अफसर फोन पर रूट बताते रहे

गैंगस्टर अतीक अहमद को गुजरात जेल से उत्तर प्रदेश लाने की तैयारी है। उत्तर प्रदेश पुलिस रविवार को अहमदाबाद की साबरमती जेल पहुंच गई है। सूत्रों के मुताबिक, अतीक को जबरन वसूली और दंगा भड़काने के केस में प्रयागराज की कोर्ट में पेश होना है। इसके लिए यूपी पुलिस अहमदाबाद पहुंची है। अतीक का नाम उमेश पाल की हत्या में भी शामिल है।

यह भी पढ़ें : गैंगस्टर अतीक को गुजरात से सड़क के रास्ते यूपी लाने की तैयारी, साबरमती जेल पहुंची यूपी STF, उमेश की हत्या से पहले यहीं से वॉट्सऐप पर बात की थी

Share this story