लुधियाना में निहंगों का तांडव : शिवसेना नेता को तलवार से काटा , 2 हमलावर गिरफ्तार

लुधियाना में निहंगों का तांडव : शिवसेना नेता को तलवार से काटा , 2 हमलावर गिरफ्तार

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

 नई दिल्ली।  पंजाब के लुधियाना में शुक्रवार दोपहर को शिवसेना टकसाली नेता एवं सुखदेव थापर के वंशज संदीप थापर पर सिविल अस्पताल के बाहर 3 निहंगों ने हमला कर दिया। निहंगों ने दिनदहाड़े बीच सड़क उनकी स्कूटी घेरकर उन पर तलवारों से वार किए। पुलिस ने फतेहगढ़ साहिब से 2 निहंगों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी अभी भी फरार है। पुलिस उसकी तलाश में छापेमारी कर रही है।

 

पुलिस कमिश्नर कुलदीप चहल ने बताया कि एसएसपी फतेहगढ़ साहिब रवजोत ग्रेवाल की टीम ने इन्हें यूनिवर्सिटी के पास से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी बाबा बुड्ढा दल से हैं। आरोपियों का सारा रिकॉर्ड खंगाला जा रहा है।

शिवसेना नेता की स्कूटी भी बरामद कर ली गई है। शिवसेना नेता के साथ मौजूद पुलिस के गनमैन के खिलाफ जांच शुरू कर दी गई है। अगर वह भी दोषी पाया जाता है तो उसके खिलाफ भी जांच शुरू की जाएगी।

लुधियाना में पकड़े आरोपियों के बारे में बताते पुलिस कमिश्नर कुलदीप चहल।

(लुधियाना में पकड़े आरोपियों के बारे में बताते पुलिस कमिश्नर कुलदीप चहल।)

गनमैन से छीन ली थी रिवॉल्वर

हमले के वक्त गनमैन संदीप के साथ मौजूद था। उसके पास रिवॉल्वर थी, लेकिन निहंगों ने उसे छीन लिया। इसके बाद गनमैन बचाव करने की जगह किनारे हो गया। हमला करने के बाद निहंग संदीप की ही स्कूटी लेकर फरार हो गए। इसके बाद संदीप को सिविल अस्पताल ले जाया गया। जहां गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें सीएमसी में भर्ती कराया गया। वहीं इस घटना के बाद हिंदू नेता भड़क गए और सड़क जाम कर दी। इसे देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है। माहौल तनावपूर्ण है।

हिंदू नेताओं ने कल लुधियाना बंद का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि अगर आरोपी नहीं पकड़े नहीं गए तो पूरे पंजाब में प्रदर्शन करेंगे। वहीं इस घटना की केंद्रीय राज्यमंत्री रवनीत बिट्टू और लुधियाना से सांसद अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने कड़ी निंदा की। उन्होंने पुलिस को आरोपियों को पकड़ने की हिदायत दी।

लुधियाना वेस्ट से AAP विधायक गुरप्रीत गोगी ने कहा कि जिसने भी हमारे शहर को आग लगाने की कोशिश की, उन्हें छोड़ा नहीं जाएगा। मैं इस बारे में पुलिस कमिश्नर से बात करूंगा।

वारदात से जुड़ी 3 PHOTOS...

शिवसेना नेता के सड़क पर गिरने के बाद भी उन पर निहंग तलवार से वार करता रहा।

(शिवसेना नेता के सड़क पर गिरने के बाद भी उन पर निहंग तलवार से वार करता रहा।)

निहंगों के हमले के वक्त उनके साथी ने गनमैन को पीछे कर दिया लेकिन वह कोई विरोध करता नजर नहीं आया।

(निहंगों के हमले के वक्त उनके साथी ने गनमैन को पीछे कर दिया लेकिन वह कोई विरोध करता नजर नहीं आया।)

वारदात के निहंगों ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर धमकाया।

(वारदात के निहंगों ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर धमकाया।)

सिख धर्म किसी का विरोध नहीं करता

वारदात के बाद निहंगों ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा कि जो भी हमारे धर्म, मर्यादा और शहीदों के खिलाफ बोलेगा, हम उसके साथ वैसा ही करेंगे जैसा हमने आज लुधियाना में किया। उन्होंने कहा कि हम जाति के खिलाफ बोलने वाले किसी भी व्यक्ति को नहीं छोड़ेंगे।

उन्होंने यह भी कहा कि सिख धर्म किसी का विरोध नहीं करता है और न ही यह जाति या धर्म के आधार पर भेदभाव करता है। उन्होंने कहा कि जीभ में हड्‌डी नहीं होती लेकिन हड्‌डी तुड़वा देती है। हमारे धर्म और शहीदों के खिलाफ बोलने वालों को जुबां पर कंट्रोल करना चाहिए। हमें कहते हैं कि निहंग कुछ करते नहीं। मौका मिला तो इसी तरह खालसा अपना रूप दिखाता रहेगा।

उधर, डीसीपी जसकरन सिंह तेजा संदीप थापर से मिलने अस्पताल पहुंचे। उन्होंने कहा कि आरोपियों पर 307 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। शहर में नाकाबंदी करवा दी है। जल्द आरोपी काबू कर लिए जाएंगे। पूरे इलाके में रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है।

पहले गाली-गलौज, फिर हमला किया

संदीप थापर ने बताया कि वह एक धार्मिक समागम में शामिल होकर अपने गनमैन के साथ घर लोट रहे थे। सिविल अस्पताल के पास 3 निहंग उनके पास आए और गाली-गलौज करने लगे। इसके बाद तलवार से उन पर हमला कर दिया। आरोपियों ने उनके गनमैन की रिवॉल्वर भी छीन ली।

पहले से मिल रही थी धमकियां
संदीप थापर ने बताया कि उन्हें पहले भी कई बार अज्ञात लोगों से फोन पर जान से मारने की धमकियां मिल चुकी हैं। उन्होंने कई बार पुलिस को बताया, लेकिन पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया और आज उन पर हमला हुआ। जिसमें वह बाल-बाल बच गए, लेकिन उनकी हालत गंभीर बनी हुई है।

उन्होंने कहा कि इस हमले के लिए लुधियाना के सीपी कुलदीप चहल जिम्मेदार हैं। जिनसे वह तीन महीने से लगातार सुरक्षा की गुहार लगा रहे हैं।

हिंदू नेताओं ने सड़क जाम कर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया।

हिंदू नेताओं ने सड़क जाम कर पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया।

हिंदू नेताओं ने सड़क जाम कर दिया धरना
घटना के बाद हिंदू नेताओं ने सड़क जाम कर दिया धरना दिया और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। मौके पर पहुंचे शिवसेना नेता भानु प्रताप और अमित कौंडल ने कहा कि संदीप थापर को लगातार जान से मारने की धमकियां मिल रही थीं और पुलिस सब कुछ जानते हुए भी हाथ पर हाथ धरे बैठी रही।

यहां तक ​​कि सीपी साहब ने भी उनकी शिकायत को नजरअंदाज किया, जिसे वह बर्दाश्त नहीं करेंगे। लुधियाना में गुंडागर्दी फैल चुकी है और पुलिस इसे रोकने में नाकाम साबित हो रही है।

शिव सेना नेता संदीप थापर का सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है।

शिव सेना नेता संदीप थापर का सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा है।

अस्पताल में भी लगे सीपी मुर्दाबाद के नारे
सिविल अस्पताल के अंदर हिंदू नेताओं ने पुलिस कमिश्नर लुधियाना कुलदीप चहल के खिलाफ नारेबाजी की और सीपी मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। उन्होंने सरकार से सीपी को हटाने की मांग की। मामले की जांच कर रहे एसीपी अक्षय जैन ने कहा कि थाना डिवीजन नंबर-2 की पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

सीपी कुलदीप चहल ने कहा कि उन पर या किसी पर भी इस तरह के आरोप लगाना पूरी तरह से गलत हैं। हमने पहले ही उन्हें गनमैन मुहैया करा दिया है। हम लुधियाना में किसी को भी कानून हाथ में नहीं लेने देंगे।

डीसीपी जसकरण सिंह तेजा ने कहा- आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डीसीपी जसकरण सिंह तेजा ने कहा- आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

कांग्रेस प्रधान लुधियाना सांसद बोले- सख्ती से निपटे पुलिस
पंजाब कांग्रेस के प्रधान और लुधियाना से सांसद अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने शिवसेना नेता संदीप थापर ‘गोरा’ पर हुए हमले को क्रूर और बर्बर करार दिया। उन्होंने कहा कि शहर में अराजकता के कारण भय का माहौल व्याप्त है।

उन्होंने कहा कि अपराधियों में कानून का कोई डर नहीं है। उन्होंने बताया कि कैसे उनके निजी सुरक्षा गार्ड ने उन पर बर्बर हमला होने के दौरान कैसे कोई ठोस कदम नहीं उठाया। उन्होंने मांग की कि दोषियों के साथ कानून के अनुसार सख्ती से निपटा जाना चाहिए और उम्मीद जताई कि पुलिस उन्हें जल्द से जल्द गिरफ्तार करेगी।

Share this story