राम लला की मूर्ति मंदिर परिसर में लाई गई , गर्भ गृह में पूजन

ram mandir

 

अयोध्या । 22 जनवरी को श्रीरामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी। 16 जनवरी से अनुष्ठान शुरू किया गया है। आज दूसरा दिन है। रामलला की 200 किलो वजन की नई मूर्ति को मंदिर परिसर लाया गया। भारी वजन के चलते मूर्ति का भ्रमण नहीं कराया गया। इसकी जगह रामलला की 10 किलो की चांदी की मूर्ति रामजन्म भूमि परिसर में घुमाई गई।

इससे पहले दिन में ढाई बजे निर्मोही अखाड़ा के महंत दिनेंद्र दास और पुजारी सुनील दास ने अयोध्या राम मंदिर के 'गर्भ गृह' में पूजा की। इसके बाद महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली।

उधर, अयोध्या के लिए बुधवार को एअर इंडिया एक्सप्रेस सर्विस की दो फ्लाइट शुरू की गई है। ये फ्लाइट कोलकाता और बेंगलुरु से अयोध्या को जोड़ेंगी। सिविल एविएशन मिनिस्टर ज्योतिरादित्य सिंधिया और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसका वर्चुअली इनॉगरेशन किया। सिंधिया ने कहा कि 17 दिन के अंदर अयोध्या को देश के चारों कोनों से जोड़ दिया गया है।

हनुमानगढ़ी में रामलला की मूर्ति को सांकेतिक दर्शन कराया गया

ram mandir

रामलला की मूर्ति को राम जन्म भूमि परिसर लाने से पहले हनुमानगढ़ी के गेट पर रोक कर 2 मिनट के लिए सांकेतिक दर्शन करवाया गया।

रामलला की मूर्ति मंदिर परिसर पहुंची, गर्भ गृह में पूजन

ram mandir

 

रामलला की मूर्ति मंदिर परिसर में पहुंच चुकी है। हालांकि गर्भ गृह में इसे कल स्थापित किया जाएगा। उससे पहले बुधवार शाम को चंपत राय ने गर्भ गृह में पूजन किया।

Share this story