वाराणसी में बोले पीएम मोदी : बीते दस साल में पहली बार नीति से लेकर निर्णय तक माताएं बहनें केंद्र में आई हैं , इंडी गठबंधन की मानसिकता ही महिला विरोधी

pm modi

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

वाराणसी । पीएम मोदी ने मंगलवार को वाराणसी में 'नम: पार्वतये हर-हर महादेव' का जयघोष कर संवाद की शुरुआत की। मोदी ने कहा- राजपाठ बाबा का है, लेकिन व्यवस्था माता अन्नपूर्णा ही चलाती हैं। भोजपुरी में कहा- 'इ पहली बार ह जब हम काशी का नामांकन अपने माई के उपस्थिति के बिना करले हईं। मां गंगा ही हमार माई हई।' इसीलिए बोला था- मां गंगा ने काशी बुलाया था, अब मां गंगा ने गोद ले लिया है।

मोदी ने कहा- मैं पार्टी के प्रचार में कितना भी व्यस्त रहता हूं, लेकिन बनारस को लेकर निश्चिंत रहता हूं। क्योंकि सब कुछ आप सब ही संभाल लेते हैं। इस गर्मी में स्वास्थ्य का ख्याल रखिए। ज्यादा से ज्यादा लोगों के घरों में, गांवों में, बूथ पर जाना होता है। मेरा सुझाव है कितना भी काम करिए पानी जरूर पीजिए और बिना कुछ खाए घर से बाहर न निकलिए।

खुली जीप से सीएम योगी के साथ कार्यक्रम में पहुंचें पीएम मोदी।

(खुली जीप से सीएम योगी के साथ कार्यक्रम में पहुंचें पीएम मोदी।)

 

एक या अधिक लोग और भीड़ की फ़ोटो हो सकती है

इंडी गठबंधन की मानसिकता महिला विरोधी

उन्होंने कहा- बीते दस साल में पहली बार नीति से लेकर निर्णय तक माताएं बहनें केंद्र में आई हैं। यह भारत की सक्सेज स्टोरी का फैक्टर है। आपके बिना घर नहीं चलता, तो देश कैसे चल जाता। यह बात 60 साल तक पिछली सरकार को समझ नहीं आई। केवल उपेक्षा और असुरक्षा का भाव दिया। इंडी गठबंधन की मानसिकता ही महिला विरोधी है। ये महिला आरक्षण का विरोध करते हैं। जहां इनकी सरकार है महिलाओं का जीना दूभर है।

मोदी ने कहा- सपा वाले कहते थे, बेशर्मी से कहते थे लड़के हैं, लड़कों से गलती हो जाती है। आज सपा के लड़के गलती करके दिखाएं योगी की सरकार वो हाल करेगी, कभी सोचा नहीं होगा। पहली बार केंद्र में ऐसी सरकार आई जिसने महिलाओं की चिंता की। महिलाओं के लिए ग्यारह करोड़ इज्जत घर बनाए हैं।

पीएम मोदी खुली जीप से सीएम योगी के साथ संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। यहां मातृशक्ति सम्मेलन में 25 हजार से अधिक महिलाओं से सीधा संवाद किया। मंच पर गीता शाक्य, नम्रता चौरसिया, सपना सिंह, मीना चौबे, अर्चना मिश्रा मौजूद रहीं।

बीते एक हफ्ते में मोदी का यह दूसरा वाराणसी दौरा है। इससे पहले पीएम मोदी काशी में रोड शो करने के बाद नामांकन दाखिल करने के लिए पहुंचे थे। पीएम मोदी वाराणसी संसदीय सीट से तीसरी बार भाजपा के उम्मीदवार हैं।

अब मुद्रा योजना में 20 लाख लोन मिलेगा

मोदी ने कहा- पहले मुद्रा योजना में 10 लाख लोन मिलता था। अब 20 लाख मिलेगा। आपके परिवार की चिंता करने वाले मोदी ने 5 साल के लिए बढ़ा दिया है। अगले 10 दिन काशी के घर घर जाना है। जो विकास हुआ है उसे पहुंचाना है। बीते ढाई साल में 16 करोड़ से ज्यादा श्रद्धालु विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने आए। इससे सबसे ज्यादा फायदा बनारस के लोगों को हो रहा है। हर एक छोटे बड़े व्यापार को मुनाफा मिला है।

मोदी बोले- न थकता हूं न रुकता हूं 

मोदी ने कहा- 4 जून के बाद आपके आशीर्वाद से इन सारी चीजों का विस्तार होगा। हर परिवार को सोलर पैनल के लिए 70 हजार दिया जाएगा, इससे बिजली का बिल जीरो हो जाएगा। इंडी वाले कहते हैं शक्ति के विनाश की बात करते हैं। मोदी आपकी शक्ति को महाशक्ति बनाकर रहेगा। मैं लगातार आपके लिए काम कर रहा हूं । न थकता हूं न रुकता हूं, यही सपना लेकर चलता हूं। 140 करोड़ देशवासियों की जितनी सेवा कर सकूं।

आयुष्मान योजना से काशी के सवा लाख लोगों ने इलाज कराया

मोदी ने कहा- आयुष्मान योजना से काशी के सवा लाख लोगों ने इलाज कराया। परिवार में कितनी बीमारी-पीड़ा हो माता बहन काम करती रहती हैं, बताती नहीं हैं। बच्चों पर दर्द नहीं होने देतीं। मैं इस दर्द को जानता हूं। मैंने ठान लिया आपका यह बेटा मोदी इसका खर्च उठाएगा।

यह भी तय किया है कि देश में काशी में 70 साल के ऊपर के लोग हैं उनके खर्चे की जिम्मेदारी भी आपका मोदी उठाएगा। आयुष्मान कार्ड बनवाइये, बाकी मोदी पर छोड़ दीजिए।

कांग्रेस की पहचान महंगाई डायन खाय जात से है

कांग्रेस की पहचान इस गाने से होती है- महंगाई डायन खाय जात है। उनकी सरकार होती तो किचन का बजट तीन गुना बढ़ गया होता। मोदी ने मुफ्त राशन की योजना चलाई जिससे गरीब के घर का चूल्हा जलता रहे। इससे साल के 12 हजार बचते हैं।

नारी शक्ति को नया आत्मविश्वास मिला

पीएम ने कहा- गरीब महिलाओं के लिए फ्री में बैंक खाते खुलवाए, ताकि जो पैसा मिले सुरक्षित रह सके। चार करोड़ से ज्यादा घऱ बनाए और रजिस्ट्री महिलाओं के नाम पर कराई, जिससे कि वे संपत्ति की मालकिन बनें। इससे नारी शक्ति को नया आत्मविश्वास मिला। यही मेरा मिशन और सोच है।

Share this story