पीएम मोदी ने हिंदू-मुस्लिम को लेकर अपनी राय स्पष्ट की : बोले जिस दिन मैं हिंदू-मुस्लिम करूंगा, सार्वजनिक जीवन में रहने योग्य नहीं रहूंगा

पीएम मोदी ने हिंदू-मुस्लिम को लेकर अपनी राय स्पष्ट की : बोले जिस दिन मैं हिंदू-मुस्लिम करूंगा, सार्वजनिक जीवन में रहने योग्य नहीं रहूंगा

 Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के लिए वाराणसी से अपना नामांकन पत्र दाखिल कर दिया है। उस नॉमिनेशन से पहले उनकी तरफ से कई मीडिया चैनलों को इंटरव्यू भी दिए गए, कई मुद्दों पर उन्होंने विस्तार से बात की। इसी कड़ी में एक न्यूज 18 इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में पीएम मोदी ने बड़ा और अहम बयान दिया। पीएम मोदी हिंदू-मुस्लिम को लेकर अपनी राय स्पष्ट की।

 

पीएम मोदी का हिंदू-मुस्लिम पर बयान

असल में इस लोकसभा चुनाव में विपक्ष ने पीएम मोदी पर आरोप लगाया है कि उनकी तरफ से धर्म के आधार पर, ध्रुवीकरण कर वोट हासिल करने की कोशिश की जा रही है। उन्हीं आरोपों पर पीएम मोदी ने कहा कि मैं ये मानता हूं कि मेरे देश के लोग मुझे वोट देंगे। मैं जिस दिन हिंदू-मुसलमान करूंगा ना, उस दिन मैं सार्वजनिक जीवन में रहने योग्य नहीं रहूंगा। और मैं हिंदू मुसलमान नहीं करूंगा, ये मेरा संकल्प है।

पीएम मोदी ने उसी इंटरव्यू में ये भी कहा कि मैंने ना हिंदुओं का जिक्र किया है और ना ही मुसलमानों का। मैंने तो कहा है आप जितनों को सपोर्ट कर सकते हैं, उतने बच्चे कीजिए, ऐसी स्थिति पैदा ना करें जहां सरकार को सपोर्ट करना पड़े। वैसे पीएम मोदी के ये बयान उन रैलियों में दिए गए बयानों से अलग दिखाई पड़ते हैं जहां पर पीएम मोदी ने ‘ज्यादा बच्चे पैदा करने वाले’ जैसे वाक्यों का इस्तेमाल किया था।

पीएम मोदी के पुराने भाषण

21 अप्रैल को राजस्थान के बंसवारा में पीएम मोदी ने कहा था कि पहले जब उनकी सरकार थी, उन्होंने कहा था कि देश की संपत्ति पर पहला अधिकार मुसलमानों का है। इसका मतलब, ये संपत्ति इकट्ठी करके किसको बांटेंगे, घुसपैठियों को बाटेंगे। क्या आपके मेहनत की कमाई का पैसा घुसपैठियों को दिया जाएगा? आपको मनजूर है ये? इसके अलावा कुछ और बयानों में भी पीएम मोदी ने कहा है कि कांग्रेस का घोषणा पत्र मुस्लिम लीग जैसा दिखाई देता है।

मंगलसूत्र वाला बयान

इसके अलावा एक बयान में पीएम मोदी ने कहा था कि कांग्रेस महिलाओं के मंगलसूत्र तक को नहीं बख्शेगी। जानकार मानते हैं कि ये सारे बयान ही ध्रुवीकरण करने के लिए दिए गए, हिंदू वोटरों को एकमुश्त करने की मंशा से बोले गए। ये अलग बात है कि बीजेपी और खुद पीएम मोदी ने इन बातों को गलत मानते हैं।

Share this story