जमीन घोटाले में घिरे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कहां हैं, किसी को खबर नहीं

हेमंत सोरेन

 Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

नई दिल्ली। जमीन घोटाले में घिरे झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन कहां हैं, किसी को खबर नहीं है। 27 जनवरी को वे चार्टर प्लेन से दिल्ली आए, कुछ बैठकें कीं और अचानक लापता हो गए। CM का चार्टर प्लेन दिल्ली एयरपोर्ट पर खड़ा है।

29 जनवरी को जांच एजेंसी ED उनसे पूछताछ करने दिल्ली स्थित आवास पर पहुंची, लेकिन सोरेन वहां नहीं मिले। एजेंसी यहां से कुछ जरूरी कागजात, BMW कार और 36 लाख कैश जब्त कर ले गई।

झारखंड के राज्यपाल ने भी CM की जानकारी लेने के लिए 30 जनवरी को राज्य के चीफ सेक्रेटरी और DGP को गवर्नर हाउस बुलाया। मुलाकात के बाद उन्होंने कहा- उन्हें भी मुख्यमंत्री का इंतजार है।

इधर, झारखंड भाजपा ने भी मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की गुमशुदगी का पोस्टर जारी किया है और ढूंढ कर लाने वाले को 11 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा की है।

 


सर्किट हाउस में मंत्री-विधायकों की बैठक

सत्ता दल के सभी विधायक और मंत्रियों की बैठक सर्किट हाउस में हुई है। वहां से विधायक निकले हैं, लेकिन मीडिया से किसी ने कोई बात नहीं की। अब सभी सीएम हाउस में जुट रहे हैं। माना जा रहा है कि यहां भी एक बैठक हो सकती है।

अरगोड़ा थाने में सीएम के गुमशुदा होने का मामला दर्ज

भारतीय जनता युवा मोर्चा ने अरगोड़ा थाने में सीएम हेमंत सोरेन के गुमशुदा होने का मामला दर्ज कराया है।

राज्यपाल बोले- सत्ताधारी पार्टी का रवैया ठीक नहीं है

राजनीतिक हालात पर राज्यपाल सीपी ने कहा कि आपकी तरह मैं भी सीएम हेमंत सोरेन की प्रतिक्रिया का इंतजार कर रहा हूं। कानून के ऊपर कोई नहीं है। हम सभी संविधान के दायरे में हैं। यह सत्ता में रह रही पार्टी का बर्ताव सही नहीं है।

JMM ने कहा- भाजपा संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही

झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने बयान जारी कर कहा- जब से झारखंड में आदिवासी युवा हेमंत सोरेन के कुशल नेतृत्व में गठबंधन सरकार बनी है, तब से केंद्र सरकार और भाजपा सरकार गिराने की साजिश रच रही है। तमाम राजनीतिक कोशिशों के बाद अब केंद्र और भाजपा संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग कर रहे हैं।

  • कांग्रेस विधायक अंबा प्रसाद ने कहा कि CM हेमंत सोरेन मंगलवार को आप सभी के सामने होंगे। मंगलवार को बैठक बुलाई गई है। ऐसा नहीं है कि CM का किसी ने अपहरण कर लिया है। यह बदले की राजनीति है। उन्हें (भाजपा को) बस किसी तरह से सत्ता में आना है।
  • कांग्रेस विधायक विक्सल कोंगडी ने कहा, हम CM आवास आए थे। कोई खास बातचीत नहीं हुई। सभी ने साथ बैठकर चाय पी। मंगलवार, 30 जनवरी को फिर दो से तीन बजे के बीच बैठक हो सकती है। सभी विधायकों को रांची में रहने का निर्देश दिया गया है।
  • झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) के केंद्रीय महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया कि हेमंत सोरेन ने ED को ईमेल पर पूछताछ के लिए समय दिया है। इसमें लिखा गया है- 31 जनवरी को दोपहर 1 बजे पूछताछ के लिए सीएम तैयार हैं। ED की कार्रवाई अलोकतांत्रिक है।

Share this story