मोदी ने तीसरी बार वाराणसी से नामांकन दाखिल किया:गंगा पूजन किया, क्रूज की सवारी की; काल भैरव के दर्शन करके कलेक्ट्रेट पहुंचे

मोदी ने तीसरी बार वाराणसी से नामांकन दाखिल किया:गंगा पूजन किया, क्रूज की सवारी की; काल भैरव के दर्शन करके कलेक्ट्रेट पहुंचे

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ

 

वाराणसी ।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरी बार वाराणसी से नामांकन दाखिल कर दिया है। पीएम सुबह 9.30 बजे दशाश्वमेध घाट पहुंचे, जहां उन्होंने 20 मिनट गंगा पूजन किया। इसके बाद आरती कर क्रूज से नमो घाट पहुंचे।

पीएम ने काशी के कोतवाल कहे जाने वाले कालभैरव मंदिर में दर्शन-पूजन किया। कलेक्ट्रेट से रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर जायेंगे , यहां प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

पीएम के नामांकन में शामिल होने के लिए महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस, लोजपा (R) प्रमुख चिराग पासवान, आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू और रालोद प्रमुख जयंत चौधरी पहुंचे।

 

 पीएम के प्रस्तावकों में 4 नाम 

 

इसमें राम मंदिर मे प्राण-प्रतिष्ठा का मुहूर्त निकालने वाले गणेश्वर शास्त्री भी हैं। इसके अलावा, बैजनाथ पटेल, लालचंद कुशवाहा और संजय सोनकर भी हैं।

प्रस्तावकों में जातीय समीकरण को साधने की कोशिश की गई है। एक ब्राह्मण, 2 OBC और एक दलित चेहरे को शामिल किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने खुद यह नाम फाइनल किए हैं।

उन्होंने प्रस्तावकों से भी देर रात मुलाकात की है। 2 दिन पहले अमित शाह ने भी वाराणसी के एक होटल में इनसे बातचीत की थी। भाजपा ने प्रस्तावकों के लिए 20 नाम की लिस्ट पीएम मोदी की टीम के पास भेजी थी। पीएम के 4 प्रस्तावों के नाम फाइनल किये गए , इसमें राम मंदिर मे प्राण-प्रतिष्ठा का मुहूर्त निकालने वाले गणेश्वर शास्त्री भी हैं। इसके अलावा, बैजनाथ पटेल, लालचंद कुशवाहा और संजय सोनकर भी हैं।

प्रस्तावकों में जातीय समीकरण को साधने की कोशिश की गई है। एक ब्राह्मण, 2 OBC और एक दलित चेहरे को शामिल किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने खुद यह नाम फाइनल किए हैं।

उन्होंने प्रस्तावकों से भी देर रात मुलाकात की है। 2 दिन पहले अमित शाह ने भी वाराणसी के एक होटल में इनसे बातचीत की थी। भाजपा ने प्रस्तावकों के लिए 20 नाम की लिस्ट पीएम मोदी की टीम के पास भेजी थी।

पीएम के नामांकन से पहले केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी और NDA के तमाम नेता कलेक्ट्रेट पहुंच गए।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे वाराणसी पहुंचे  उहोंने कहा- आज पीएम का नामांकन है। हम खुशनसीब हैं कि हमें इसमें शामिल होने का मौका मिला है।

दशाश्वमेध घाट पर गंगा पूजन


दशाश्वमेध घाट पर 6 पंडितों ने पीएम का गंगा पूजन कराया। इनके नाम हैं- वेंकटरमन घनपाठी, शिव कुमार, संतोष, केवी रमन, श्रीनिवासन और एक अन्य।

वेंकटरमन घनपाठी ने कहा- आज गंगा सप्तमी का शुभ दिन है। पीएम ने देश के कल्याण के लिए संकल्प लिया।

पीएम ने काफी भक्ति भाव से मां गंगा का पूजन किया। षोडशोपचार विधि से 6 अर्चकों ने गंगा पूजन कराया।


आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू वाराणसी पहुंचे


आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू वाराणसी पहुंचे । उन्होंने कहा- आज एक ऐतिहासिक दिन है, वाराणसी एक पवित्र स्थान है। PM नरेंद्र मोदी फिर से प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं। पिछले 10 वर्षों से उन्होंने अद्भुत काम किया है, उन्होंने 2027 तक 'विकसित भारत' का संकल्प लिया है और इसमें हर भारतीय उनके साथ है।

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस वाराणसी पहुंचे

Share this story