जम्मू-कश्मीर दो जगह आतंकी हमले : शोपियां में भाजपा नेता की हत्या; अनंतनाग में राजस्थान के कपल पर फायरिंग

जम्मू-कश्मीर दो जगह आतंकी हमले : शोपियां में भाजपा नेता की हत्या; अनंतनाग में राजस्थान के कपल पर फायरिंग

Newspoint24/newsdesk/एजेंसी इनपुट के साथ
 

 

श्रीनगर । जम्मू-कश्मीर में शनिवार (18 मई) की रात एक घंटे के भीतर दो जगह आतंकी हमले हुए। पहली घटना अनंतनाग के पहलगाम के पास एक ओपन टूरिस्ट कैंप की है। यहां आतंकियों ने एक टूरिस्ट कपल को गोली मार दी। कपल राजस्थान के जयपुर के रहने वाले हैं। पति-पत्नी रिसॉर्ट में रुके हुए थे।

महिला का नाम फराह और उसके पति का नाम तबरेज है। पति की हालत नाजुक बताई जा रही है। कपल को पहले नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि, दोनों की गंभीर हालत को देखते हुए जीएमसी अनंतनाग रेफर किया गया है।

इस घटना के कुछ देर बाद शोपियां के हीरपोरा में रात करीब 10.30 बजे आतंकियों ने लोकल भाजपा नेता ऐजाज अहमद शेख को गोली मार दी। ऐजाज अहमद को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया। ऐजाज अहमद पूर्व सरपंच थे।

 

20 मई को पांचवें फेज में बारामूला सीट पर मतदान होना है

जम्मू-कश्मीर में दोनों हमले तब हुए है, जब यहां आर्टिकल-370 हटने के बाद पहली बार लोकसभा चुनाव हो रहे हैं। 20 मई को पांचवें फेज में बारामूला सीट पर मतदान होना है। 25 मई को छठे फेज में अनंतनाग-राजौरी सीट पर मतदान होगा। उधमपुर और जम्मू में 19 और 26 अप्रैल को वोटिंग हो चुकी है। श्रीनगर में 13 मई को वोटिंग हुई थी।

फराह और उनके पति तबरेज को जीएमसी अनंतनाग रेफर किया गया है।

(फराह और उनके पति तबरेज को जीएमसी अनंतनाग रेफर किया गया है।)

ये तस्वीर पहलगाम स्थित ओपन टूरिस्ट कैंप की है, जहां आतंकियों ने राजस्थान के कपल को गोली मारी।

(ये तस्वीर पहलगाम स्थित ओपन टूरिस्ट कैंप की है, जहां आतंकियों ने राजस्थान के कपल को गोली मारी।)

 

50 लोगों के साथ घूमने गया था जयपुर का कपल
आतंकी हमले में घायल हुए कपल फरहा और तबरेज जयपुर के ब्रह्मपुरी इलाके के रहने वाले हैं। चार दिन पहले वे करीब 50 लोगों के एक ग्रुप के साथ कश्मीर घूमने गए थे। तबरेज जयपुर में प्रॉपर्टी का काम करते हैं और फरहा हाउस वाइफ हैं। उनके साथ उनके दो छोटे बच्चे भी गए थे। हमले के बाद वे किस हालत में हैं, फिलहाल पता नहीं लग पाया है। 

Share this story